Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   BBL 11 Unmukt Chand became first Indian man to play in Big Bash League failed like IPL Hobart Hurricanes beats Melbourne Renegades

BBL 11: बिग बैश लीग में खेलने पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर बने उन्मुक्त चंद, आईपीएल की तरह हो गए फेल, टीम भी हारी

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Tue, 18 Jan 2022 05:48 PM IST

सार

उन्मुक्त चंद मंगलवार (18 जनवरी) को ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में खेलने वाले पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर बन गए। उन्मुक्त के लिए बिग बैश में डेब्यू मैच यादगार नहीं रहा और उनकी टीम मेलबर्न रेनेगेड्स रोमांचक मुकाबले में हार गई।
उन्मुक्त चंद
उन्मुक्त चंद - फोटो : ट्विटर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

उन्मुक्त चंद मंगलवार (18 जनवरी) को ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में खेलने वाले पहले पुरुष भारतीय क्रिकेटर बन गए। भारत को 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाने वाले कप्तान उन्मुक्त बिग बैश में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम की ओर से खेल रहे हैं। इस टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलिया को टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान एरॉन फिंच कर रहे हैं। उन्मुक्त के लिए बिग बैश में डेब्यू मैच यादगार नहीं रहा।
विज्ञापन


मेलबर्न के डॉकलैंड्स स्टेडियम में होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ वे आठ गेंद पर सिर्फ छह रन बना सके। वे एक भी चौका या छक्का नहीं लगा सके। आखिरी ओवरों में उन्मुक्त की धीमी बल्लेबाजी मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम पर भारी पड़ गई और टीम को रोमांचक मुकाबले में छह रनों से हार मिली। उन्मुक्त को नेपाल के क्रिकेटर संदीप लमिछने ने कालेब जेलेब के हाथों बाउंड्री पर कैच कराया।


फिंच और मार्श की शानदार पारी बेकार
होबार्ट हरिकेंस ने मैच मे टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसके लिए कप्तान मैथ्यू वेड ने 48 रन बनाए। टिम डेविड ने आखिरी ओवरों में 20 गेंद पर नाबाद 46 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और चार छक्के लगाए। होबार्ट की टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 182 रन बनाए। जवाब में मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 176 रन ही बना सकी। कप्तान एरॉन फिंच ने 75 और शॉन मार्श ने 51 रन बनाए।

उन्मुक्त चंद आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले थे।
उन्मुक्त चंद आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेले थे। - फोटो : सोशल मीडिया
पिछले साल भारत में करियर को कहा था अलविदा
28 वर्षीय चंद ने पिछले साल भारत में अपने खेल करियर को अलविदा कहा था। उन्होंने तीन आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व किया। करीब एक दशक तक वे भारत में घरेलू क्रिकेट खेलते रहे, लेकिन उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला।

उन्मुक्त चंद
उन्मुक्त चंद - फोटो : सोशल मीडिया
अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में हीरो थे उन्मुक्त चंद
2012 आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्मुक्त ने शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टूर्नामेंट में टीम इंडिया को चैंपियन बनाया था। भारत ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। खिताबी मुकाबले में उन्मुक्त ने नाबाद 111 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की उस टीम में एश्टन टर्नर और ट्रेविस हेड जैसे खिलाड़ी थी। हेड ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, तो टर्नर सीमित ओवरों के मैच में खेलते नजर आते हैं।

उन्मुक्त का आईपीएल और घरेलू करियर
उन्मुक्त ने आईपीएल के 21 मैच में सिर्फ 15 की औसत से रन बनाए थे। उन्होंने कुल 300 गेंदों का सामना किया था और 300 रन बनाए थे। उनके बल्ले से एक अर्धशतक निकला था। उन्मुक्त का उच्चतम स्कोर 58 रन था। घरेलू करियर की बात करें तो उन्होंने दिल्ली की ओर से 67 प्रथम श्रेणी मैचों में 31.57 की औसत से 3379 रन बनाए थे। उनके नाम आठ शतक और 16 अर्धशतक हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00