लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Babar Azam Trolled for Comment on Roger Federer Retirement See in Viral Tweet

Babar Azam On Roger Federer: रोजर फेडरर को पहचान नहीं पाए बाबर आजम, हंसते हुए कहा- क्या नाम है यार..

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Tue, 27 Sep 2022 03:26 PM IST
सार

बाबर आजम ने रोजर फेडरर के संन्यास के बाद भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी थी। इसके बाद बाबर का वह वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा, जिसमें वह फेडरर को पहचान ही नहीं पाए थे। 
 

रोजर फेडरर और बाबर आजम
रोजर फेडरर और बाबर आजम - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने लेवर कप में अपने टेनिस करियर का आखिरी मैच खेला। उन्होंने अपने आखिरी मैच में राफेल नडाल के साथ जोड़ी बनाई थी, लेकिन उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस मैच के बाद फेडरर के चिर प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल भी उनका हाथ पकड़कर रोते रहे। टेनिस के फैंस के लिए फेडरर का संन्यास बड़ी क्षति थी। फेडरर के आखिरी मैच के बाद दुनियाभर की बड़ी खेल हस्तियों ने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इनमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली भी शामिल थे। 


बाबर ने लिखा "महान व्यक्तित्व, आदर्श, आपका रिटायरमेंट अच्छा रहे। आप वाकई में महान हैं।" इस ट्वीट के बाद लोगों ने बाबर को ट्रोल करना शुरू कर दिया। उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें वह रोजर फेडरर को पहचान नहीं पा रहे हैं। इस वीडियो में बाबर को फेडरर का नाम बताने में लंबा संघर्ष करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो एक चैट शो का है, इसमें फेडरर का नाम नहीं बता पाने के बाद बाबर हंसने लगते हैं। इस वीडियो को शेयर करते हुए लोगों ने बाबर का जमकर मजाक बनाया। 


Keshav Maharaj: नवरात्रि में धोती पहनकर मंदिर पहुंचा दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी, लिखा- जय माता दी, शुभ नवरात्रि
 

टेनिस के सबससे महान खिलाड़ियों में एक हैं फेडरर
रोजर फेडरर टेनिस के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। वह पहले खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 20 ग्रैंडस्लैम जीते थे। टेनिस रैंकिंग में सबसे ज्यादा समय तक पहले पायदान पर रहने का रिकॉर्ड भी फेडरर के ही नाम है। उन्होंने अपने 24 साल के करियर में छह ऑस्ट्रेलियन ओपन, एक फ्रेंच ओपन, आठ विंबलडन ओपन और पांच यूएस ओपन जीते। वह लगातार 10 ग्रैंडस्लैम जीतने वाले दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वह दुनिया के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने तीन बार एक साल के अंदर चारों ग्रैंडस्लैम का फाइनल खेला। 

Women's Asia Cup: 18 साल पहले दो टीमों के साथ हुई थी महिला एशिया कप की शुरुआत, 2012 में बदल गया था फॉर्मेट

फेडरर ने सबसे ज्यादा आठ बार विंबलडन ओपन का खिताब जीता है। टेनिस के ओपन एरा में सबसे ज्यादा खिताब जीतने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 103 खिताब जीते हैं, जबकि जिमी कॉर्नर्स 109 खिताब के साथ पहले नंबर पर हैं। सबसे ज्यादा एकल मैच जीतने के मामले में भी जिमी कॉनर्स के बाद फेडरर दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 1251 मैच जीते, जबकि, कॉनर्स ने 1274 मैच जीते।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00