लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   AUS vs WI Test Marnus Labuschagne scored hat-trick of centuries against West Indies Travis Head scored hundred

AUS vs WI Test: मार्नश लाबुशेन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाई शतकों की हैट्रिक, ट्रेविस हेड ने भी जड़ा सैकड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, एडिलेड Published by: रोहित राज Updated Thu, 08 Dec 2022 07:46 PM IST
सार

ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस इस मैच में चोट के कारण नहीं खेले। वहीं, उनके साथी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी चोट के कारण मैच में नहीं खेले। उनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में खेलने पर संदेह है।

मार्नश लाबुशेन और ट्रेविस हेड
मार्नश लाबुशेन और ट्रेविस हेड - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला एडिलेड में गुरुवार (आठ दिसंबर) को शुरू हुआ। डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन खेल समाप्ति तक ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट पर 330 रन बना लिए। टेस्ट के नंबर-1 बल्लेबाज मार्नश लाबुशेन ने लगातार तीसरी पारी में शतक लगाया है। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकों की हैट्रिक पूरी की। वहीं, ट्रेविस हेड ने होमग्राउंड पर शतकीय पारी खेली।


दो विकेट गिर जाने के बाद लाबुशेन और हेड ने चौथे विकेट के लिए 199 रन की साझेदारी की। लाबुशेन ने 11 चौकों की मदद से नाबाद 120 रन बनाए। वहीं, हेड ने 12 चौकों की मदद से नाबाद 114 रन बनाए। उन्होंने पहली बार अपने होमग्राउंड पर शतक लगाया है। वहीं, लाबुशेन ने पर्थ में खेले गए पिछले टेस्ट में 204 और नाबाद 104 रन की पारी खेली थी।


ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस इस मैच में चोट के कारण नहीं खेले। वहीं, उनके साथी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी चोट के कारण मैच में नहीं खेले। उनका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में खेलने पर संदेह है। पैट कमिंस के स्थान पर पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

डेविड वॉर्नर के रूप में कंगारू टीम को पहला झटका लगा। वह 21 रन बनाकर नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर पवेलियन लौट गए। वॉर्नर को अल्जारी जोसेफ ने विकेटकीपर जोशुआ डी सिल्वा के हाथों कैच कराया। उनके बाद लाबुशेन और उस्मान ख्वाजा ने दूसरे विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। ख्वाजा 62 रन बनाकर डेवोन थॉमस की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। उन्होंने इस साल कैलेंडर ईयर में अपने 1000 रन भी पूरे कर लिया। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आए कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ खाता खोले बगैर आउट हो गए। उन्हें जेसन होल्डर ने एलबीडब्ल्यू कर दिया।
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00