लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Asia Cup 2022 Babar Azam unexpected reply to Journalist who asked Will Pakistan beat India 3-0 in Asia Cup

Asia Cup: पत्रकार ने पूछा- क्या पाकिस्तान एशिया कप में भारत को 3-0 से हराएगा? बाबर आजम ने दिया यह जवाब

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, लाहौर Published by: रोहित राज Updated Fri, 12 Aug 2022 09:19 PM IST
सार

चार साल पहले पिछले एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान के दो मैच हुए थे और भारत दोनों में जीता था। उस टूर्नामेंट में भी भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होता, लेकिन पाकिस्तानी टीम खिताबी मुकाबले में नहीं पहुंच पाई थी।

विराट कोहली और बाबर आजम
विराट कोहली और बाबर आजम - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत और पाकिस्तान अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को दुबई में करेंगे। दोनों टीमें 2012 से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती हैं। ऐसे में आईसीसी के टूर्नामेंट और एशिया कप में ही दोनों का आमना-सामना होता है। इस एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला तीन बार हो सकता है। इसे लेकर पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम से पूछा गया कि क्या वो भारत को 3-0 से हराएंगे? इस पर उन्होंने मजेदार जवाब दिया।

बाबर ने कहा, ''देखिए दबाव कुछ भी नहीं है। कोशिश यही होती है कि मैच को मैच की तरह खेले।'' एशिया कप में छह टीमों को दो समूहों में बांटा गया है, जिनमें से प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर चार चरण में आगे बढ़ेंगी। शीर्ष चार टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी और शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। भारत और पाकिस्तान को ग्रुप ए में रखा गया है। संभावना अधिक है कि वे बिना किसी कठिनाई के सुपर चार चरण में आगे बढ़ेंगे। वहां फिर उनका मुकाबला होगा। अगर दोनों टीमें फाइनल में अपना स्थान पक्का करने में सफल होती हैं तो वहां दोनों का आमना-सामना होगा।

संयोग से पिछली बार दोनों टीमों का मुकाबला दुबई में ही हुआ था। तब पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत को 10 विकेट से हराया था। टीम इंडिया पहली बार किसी प्रारूप के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हारी थी। बाबर आजम ने कहा कि उनकी टीम वर्ल्ड कप की तरह ही एशिया कप में खेलने उतरेगी। टीम का ध्यान पूरी तरह खेल पर है।

बाबर ने कहा, 'हां, दबाव अलग होगा लेकिन जैसा कि हमने पिछले वर्ल्ड कप में दबाव से दूर रहने की कोशिश की थी, वैसा ही इस बार भी करेंगे। हम अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकते हैं। परिणाम हमारे हाथ में नहीं है। हम अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने और अपनी क्षमताओं पर विश्वास करने की कोशिश करेंगे। यदि हम अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं तो परिणाम भी आएंगे।''

गौरतलब है कि चार साल पहले पिछले एशिया कप में भारत बनाम पाकिस्तान के दो मैच हुए थे और भारत दोनों में जीता था। उस टूर्नामेंट में भी भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होता, लेकिन पाकिस्तानी टीम खिताबी मुकाबले में नहीं पहुंच पाई थी। भारत ने बांग्लादेश को हराकर टूर्नामेंट अपने नाम कर लिया था।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00