लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   Ashish Nehra says Prithvi Shaw, Ruturaj Gaikwad good, but Shubman Gill will give you big hundreds; IND vs NZ

Team India: इस चैंपियन कोच ने कहा- पृथ्वी शॉ-ऋतुराज अच्छे बल्लेबाज, लेकिन यह खिलाड़ी बना सकता है बड़े रिकॉर्ड

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, क्राइस्टचर्च Published by: स्वप्निल शशांक Updated Mon, 28 Nov 2022 06:11 PM IST
सार

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और गुजरात टाइटंस को आईपीएल चैंपियन बनाने वाले कोच आशीष नेहरा का मानना है कि शुभमन गिल ओपनिंग के लिए सबसे बड़े दावेदार हैं। नेहरा का मानना है कि आने वाले समय में शुभमन टीम इंडिया के नियमित ओपनर बन सकते हैं।

बाएं से- पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल
बाएं से- पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

टी20 विश्व कप 2022 से भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद टीम एक परिवर्तन के दौर से गुजर रही है। खासतौर पर टी20 में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई अभी से ही मिशन 2024 टी20 वर्ल्ड कप को लेकर तैयारी शुरू कर रहा है। फिलहाल, हार्दिक पांड्या को युवा टीम इंडिया की कप्तानी का दायित्व सौंपा गया है।


ऐसा माना जा रहा है कि टी20 में वही टीम इंडिया के अगले कप्तान बनेंगे। भारत का न्यूजीलैंड दौरा मिशन 2024 टी20 विश्व कप के लक्ष्य की ओर पहला कदम था। अभी भी इसमें दो साल का समय बचा है। फैन्स को उम्मीद है कि टी20 में युवा टीम एमएस धोनी की युवा टीम की तरह 2007 वाला कारनाम दिखाने में कामयाब रहेगी।

नेहरा ने की शुभमन गिल की तारीफ

शुभमन गिल
शुभमन गिल - फोटो : सोशल मीडिया
कई शानदार युवाओं की उपलब्धता भारतीय टीम को और भी मजबूत बनाती है। न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम इंडिया को छोड़ दें तो कई और  उभरते हुए सितारे भी टीम में जगह बनाने का इंतजार कर रहे हैं। पृथ्वी शॉ और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खूब रन बना रहे हैं। दोनों ही शानदार सलामी बल्लेबाज हैं और भविष्य में इसी भूमिका में भारत का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। हालांकि, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और गुजरात टाइटंस को आईपीएल चैंपियन बनाने वाले कोच आशीष नेहरा का मानना है कि शुभमन गिल ओपनिंग के लिए सबसे बड़े दावेदार हैं। नेहरा का मानना है कि आने वाले समय में शुभमन टीम इंडिया के नियमित ओपनर बन सकते हैं।

शुभमन गिल गियर बदलने में माहिर

शुभमन गिल
शुभमन गिल - फोटो : सोशल मीडिया
नेहरा ने एक शो के दौरान कहा- शुभमन गिल एक ऐसा प्लेयर हैं जो वनडे और टेस्ट क्रिकेट में बड़े शतक और बड़ी पारियां खेल सकते हैं। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो स्थिति और परिस्थितियों के मुताबिक खेलते हैं। ऐसा ही वह न्यूजीलैंड दौरे पर भी कर रहे हैं। दूसरे वनडे में बारिश से पहले, उनकी मानसिकता अलग थी और ब्रेक के बाद जब सूर्यकुमार यादव शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे, तो गिल ने अंदाज बदल लिया। गिल के पास सभी तरह के शॉट्स हैं और वह कभी भी गियर बदल सकते हैं। वह आने वाले समय में भारत के सितारों में से एक हैं। बहुत सारे नाम हैं - पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, लेकिन शुभमन गिल इन सबसे ऊपर हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है।

शुभमन के साथ आईपीएल में काम कर चुके नेहरा

शुभमन गिल
शुभमन गिल - फोटो : IPL/BCCI
नेहरा ने शुभमन गिल के साथ काम भी किया है। शुभमन गुजरात टाइंटस के ओपनर हैं और नेहरा के ही देखरेख में आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। शुभमन गिल की बेहतरीन पारियों की बदौलत ही गुजरात की टीम चैंपियन बनी थी। शुभमन इस साल भारत के लिए खेलते हुए भी शानदार फॉर्म में रहे हैं। वेस्टइंडीज में 23 वर्षीय शुभमन ने तीन एकदिवसीय मैचों में 205 रन बनाए थे। इसमें दो अर्द्धशतक शामिल थे। वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन पारियों में 245 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने भारत के लिए अपना पहला शतक दर्ज किया। 

न्यूजीलैंड सीरीज में शानदार फॉर्म में शुभमन

शुभमन गिल छाते के साथ
शुभमन गिल छाते के साथ - फोटो : सोशल मीडिया
शुभमन गिल ने अपने शानदार फॉर्म को न्यूजीलैंड में भी जारी रखा। ऑकलैंड में पहले वनडे में शुभमन ने अर्धशतक लगाया और सेडोन पार्क में 45 रन बनाकर नाबाद रहे। पहला वनडे न्यूजीलैंड ने सात विकेट से जीता था। वहीं, दूसरा वनडे बारिश से धुल गया। अब 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में तीसरा और निर्णायक वनडे खेला जाएगा। भारतीय टीम फिलहाल सीरीज में 0-1 से पीछे है। हार्दिक की कप्तानी में भारत ने टी20 सीरीज 1-0 से अपने नाम की थी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00