लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Cricket ›   Cricket News ›   according to bcci official website ms dhoni is a captain of team india not virat kohli

बीसीसीआई की नजर में विराट कोहली नहीं, एमएस धोनी हैं टीम इंडिया के कप्तान

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 19 Jul 2018 08:45 PM IST
एमएस धोनी और विराट कोहली
एमएस धोनी और विराट कोहली
ख़बर सुनें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान नहीं हैं, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आज भी धोनी को ही अपना कप्तान मानती है। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि बीसीसीआई की आधिकारिक वेबसाइट धोनी को टीम का कप्तान बता रही है। 



गौरतलब है कि यह जगजाहिर है कि टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेंट के कप्तान विराट कोहली हैं, लेकिन www.bcci.tv पर धोनी को अब भी टीम इंडिया का कप्तान बताया गया है। बता दें कि धोनी ने साल 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान टेस्ट सीरीज के बीच में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। जिसके बाद उन्होंने जनवरी 2017 में वन-डे और टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ दी थी।




मालूम हो कि धोनी इस टीम इंडिया की तरफ से केवल वन-डे और टी-20 क्रिकेट खेलते हैं। टेस्ट से वह पहले ही संन्यास ले चुके हैं। वह भले ही टीम के कप्तान नहीं हैं, लेकिन आज भी वो मैदान पर फील्ड सजाते और गेंदबाजों को निर्देश देते हुए साफ नजर आते हैं। विराट कोहली का वह पूरा साथ देते हैं और कोहली भी उनपर पूरा भरोसा करते हैं। कभी-कभी तो वह गैर आधिकारिक रूप से वन-डे और टी-20 में टीम की कमान संभालते भी नजर आते हैं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00