विज्ञापन
विज्ञापन

चंद्रयान के दौर में जाति : चांद पर जाना आसान है, पर मर्जी से शादी करना मौत को निमंत्रण देना है

subhasini sehgal aliसुभासिनी सहगल अली Updated Fri, 19 Jul 2019 04:22 AM IST
sakshi and ajitesh
sakshi and ajitesh - फोटो : social media
ख़बर सुनें
जिस दिन हमारे देश में बना उपग्रह चंद्रयान चांद पर उतरेगा, उस दिन पता नहीं, कितने पटाखे फूटेंगे, आतिशबाजी होगी और हम सब फूले नहीं समाएंगे। टीवी चैनलों के लोग घूम-घूमकर पूछेंगे ‘बताइए, इस चमत्कार का श्रेय किसे दिया जाए? एकाध ही यह कहने वाला होगा कि इस बड़ी उपलब्धि के पीछे देश के वैज्ञानिकों की मेहनत और वैज्ञानिक सोच का प्रसार करने वाले आला दर्जे के वैज्ञानिक शैक्षणिक और शोध संस्थानों का योगदान है। ऐसा कहने वाले कम लोग इसलिए होंगे, क्योंकि वैज्ञानिक सोच वाले लोग अब कम हो गए हैं।
विज्ञापन
साक्षी मिश्रा और अजितेश की संकटग्रस्त प्रेम कहानी इसका ताजा उदाहरण है। साक्षी कुछ करना चाहती थी, पर उसे घर में घुटन महसूस होती थी। भाजपा विधायक उसके पिता ने उसकी पढ़ाई अपनी सोच के हिसाब से कराई। उसका विषय भी खुद चुना और उसे ऐसे कॉलेज मे भर्ती किया, जहां छात्राओं को बहुत नियंत्रण में रखा जाता है। अजितेश से साक्षी को काफी सहारा मिलने लगा और दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया।

साक्षी जानती थी कि परिवार के लोग अजितेश को दामाद के रूप में नहीं स्वीकार करेंगे, क्योंकि वह दलित जाति का था। दोनों ने भागकर मंदिर में शादी कर ली। उन्हें मालूम था कि इसका परिणाम खतरनाक होगा। साक्षी ने अपनी और ससुराल के लोगों की सुरक्षा के लिए अपने बयान का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। उसने अपने पिता से आग्रह किया कि वह उनका पीछा न करें, उसके पति और ससुराल को नुकसान न पहुंचाएं, अपने गुंडों को उनका पीछा करने से रोकें।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

बायोमेडिकल एवं लाइफ साइंस में लेना है एडमिशन, ये है सबसे नामी संस्था
Dolphin PG

बायोमेडिकल एवं लाइफ साइंस में लेना है एडमिशन, ये है सबसे नामी संस्था

संतान की लंबी आयु के लिए इस शनिवार जन्माष्टमी पर मथुरा में कराएं संतान गोपाल पाठ व हवन
Astrology Services

संतान की लंबी आयु के लिए इस शनिवार जन्माष्टमी पर मथुरा में कराएं संतान गोपाल पाठ व हवन

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Opinion

अब मुद्दा सिर्फ पाक अधिकृत कश्मीर : पाकिस्तान, चीन की कठपुतली बन गया है

भारत के कदम से पाकिस्तान की नींद हराम हो गई है, क्योंकि कश्मीर अब कोई मुद्दा ही नहीं रहा। अब केवल एक मुद्दा बाकी है कि पाक अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान के कब्जे से कैसे वापस लाया जाए। इस मामले में हमारी सरकार भी कड़े तेवर दिखा रही है।

20 अगस्त 2019

विज्ञापन

दीवार फांदकर विमान तक पहुंचा शख्स, सीआईएसएफ ने किया गिरफ्तार

सीआईएसएफ ने मुंबई हवाई अड्डे की दीवार फांदकर उड़ान भरने को तैयार विमान तक पहुंचने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया।

22 अगस्त 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree