विज्ञापन
विज्ञापन

भाजपा की नजर अब दक्षिण पर : यही वजह है कि द्रमुक रजनीकांत को भाजपा की बी टीम बताती है

r.rajgopalan राजगोपालनआर. राजगोपालन Updated Wed, 14 Aug 2019 01:01 PM IST
अमित शाह
अमित शाह - फोटो : a
ख़बर सुनें
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दक्षिण भारत के एक दिन के दौरे ने राजनीतिक हलचल बढ़ा दी है। इन दिनों लगभग पूरे दक्षिण भारत में बाढ़ का प्रकोप जारी है। ऐसे में शाह ने कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया, लेकिन इससे केरल में असंतोष बढ़ गया है।
विज्ञापन
वहां राज्य में सत्तारूढ़ माकपा ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय गृह मंत्री ने जानबूझकर हवाई सर्वे के दौरान केरल को नजरंदाज किया। शाह ने रविवार को कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे किया था। हालांकि इन दो राज्यों के अलावा केरल, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना भी बाढ़ और बारिश से प्रभावित हैं।

वास्तव में एनडीए सरकार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के रूप में दो नए सहयोगी मिले हैं, जिनकी पार्टियों ने संसद में अहम बिलों पर उसका समर्थन किया है। चंद्रेशखर राव ममता बनर्जी और एम. के. स्टालिन के साथ तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद के विफल होने के बाद से भाजपा के करीब जाना चाहते हैं। कर्नाटक में कांग्रेस सरकार के पतन और बी. एस. येदियुरप्पा के उभार से भाजपा उत्साह में है।

पुड्डुचेरी जैसे छोटे से राज्य में कांग्रेस की सरकार है। ऐसा लगता है मानो, नरेंद्र मोदी ने दक्षिण भारत को कांग्रेस मुक्त बनाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। अब जरा तमिलनाडु की राजनीति पर ध्यान केंद्रित करें। तमिलनाडु में तीन बड़े घटनाक्रम हुए हैं, जहां भाजपा और कांग्रेस जीत का दावा नहीं कर सकतीं।

पहला, रजनीकांत ने अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाए जाने के बाद अमित शाह की मौजूदगी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कृष्ण और अमित शाह को अर्जुन बताया है। यह तमिलनाडु में भाजपा के लिए एक बड़ी उत्साहजनक खबर है। आध्यात्मिक राजनीति करने वाले रजनीकांत बहुत से हिंदू वोटों को आकर्षित करेंगे और भाजपा इसका फायदा उठाएगी।
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय
Invertis university

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार ही है कॉमकॉन 2019 की चर्चा का प्रमुख विषय

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर
Astrology Services

सर्वपितृ अमावस्या को गया में अर्पित करें अपने समस्त पितरों को तर्पण, होंगे सभी पूर्वज प्रसन्न, 28 सितम्बर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Opinion

कुपोषण से मुक्ति के लिए

देश की निचली वैश्विक रैंकिंग हमें जितनी चुभती है, भूख या चिकित्सा सुविधा के बगैर बच्चों की मौतें हमें उतनी शर्मिंदा नहीं करतीं। 'नए भारत' में इस मानसिकता से मुक्ति पानी होगी।

22 सितंबर 2019

विज्ञापन

PM Modi LIVE | हाउडी मोदी से पीएम मोदी का संबोधन

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी। पीएम मोदी को देखकर जोश में भारतीय। मोदी कुछ ही देर में हाउडी मोदी कार्यक्रम को करेंगे संबोधित

22 सितंबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree