विज्ञापन

भाजपा की सीएए रैलियां और मिस्डकॉल अभियान क्या पहले साल में ही चुनाव की तैयारी है़ ?

Satish Aliaसतीश एलिया Updated Sat, 11 Jan 2020 01:10 PM IST
विज्ञापन
भाजपा सीएए के समर्थन में ऐसे अभियान चला रही है मानों चुनाव नजदीक आ गए हों।
भाजपा सीएए के समर्थन में ऐसे अभियान चला रही है मानों चुनाव नजदीक आ गए हों। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
संसद के दोनों सदनों में बहुमत से पारित और कानून बन चुके नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में देश की सत्ताधारी दल भाजपा की पूरे देश में रैलियां, मिस्डकॉल अभियान और कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर लोगों को सीएए समझाने को आखिर किस रूप में देखा जाए? इससे पहले न भाजपा ने और न ही कांग्रेस समेत किसी दल ने संसद में पारित कानून का इस तरह समर्थन और प्रचार किया है। इतना ही नहीं भाजपा ने इस अभियान में एनआरसी को लेकर समर्थन जुटाने की बात शामिल की हई है।
विज्ञापन
आखिर क्या कर रही है भाजपा? 
क्या अब तक विरोध के लिए विपक्ष के लोकतांत्रिक हथियार रहे रैलियों, अभियानों और प्रदर्शनों को खुद सत्ता पक्ष भी अपना हथियार बना रहा है? पूरे देश में खासकर भाजपा के गढ़ और असर वाले राज्यों में भाजपा कार्यकर्ता उसी तरह सक्रिय होकर इन अभियानों में शरीक किए जा रहे हैं, मानों लोकसभा का चुनाव का वक्त आने वाला हो, जबकि पांच साल सरकार चलाने के बाद और अधिक प्रचंड बहुमत हासिल किए भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के अभी महज करीब आठ माह ही पूरे हुए हैं और उसे एनडीए के बिना ही अकेले पूर्ण बहुमत हासिल है अगले करीब सवा चार साल के लिए।
 
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us