मौरंग लदे ट्रक ने मासूम समेत मां को रौंदा, हंगामा

जालौन Updated Wed, 06 Dec 2017 11:23 PM IST
Maorong Lade Truck crushes mother, including innocence
हादसे का शिकार क्षतिग्रस्त बाइक - फोटो : अमर उजाला ब्यूरो
कालपी में एक तेज रफ्तार मौरंग से भरे ट्रक ने बाइक सवार मां व मासूम बेटे को रौंद दिया। बाइक चला रहा महिला का भाई गंभीर रूप से घायल हो गया। महिला अपने मासूम बेटे को कालपी अस्पताल दिखाने जा रही थी।

हादसे के बाद भाग रहे क्लीनर को इलाकाई लोगों ने पकड़ लिया। जबकि चालक भाग निकला।  गुस्साएं लोगों ने रोड पर जाम लगा दिया। सूचना पर एसडीएम सतीश चंद्र, सीओ सुबोध गौतम व कोतवाली पुलिस ने वहां पहुंचकर लोगों को समझा कर जाम खुलवाया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।  


जालौन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम गोरा भूपका निवासी पुष्पा (25) पत्नी रामदीन प्रजापति तीन दिन पहले अपने मायके कालपी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मटरा गांव आई थी। मंगलवार की रात उसके डेढ़ वर्षीय पुत्र छोटू की तबियत खराब हो गई।

बुधवार की दोपहर वह अपने भाई संतोष कुमार (19) के साथ बाइक से बेटे को दिखाने कालपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जा रही थी। कालपी के खानकाह शरीफ के पास पहुंची, पीछे से आ रहे मौरंग लदे तेज रफ्तार ट्रक ने उसकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही पुष्पा असंतुलित होकर बेटे समेत सड़क पर गिर पड़ी। ट्रक उसे और उसके बेटे को कुचलता हुआ निकल गया।


वहीं टक्कर लगने से संतोष उछलकर दूर जा गिरा। हादसा होते ही चालक ने ट्रक की रफ्तार बढ़ाई और करीब एक किलोमीटर आगे जाकर मुन्ना फुल पावर के पास ट्रक खड़ा कर चालक व क्लीनर ट्रक छोड़कर भागने लगे।

यह देखकर वहां आस पास मौजूद लोगों ने उन्हें पकड़ने के लिए दौड़ पड़े। लोगों ने ट्रक के क्लीनर को धर दबोचा, जबकि चालक भाग निकला। लोगों ने क्लीनर की पिटाई कर पुलिस को सूचना दी। क्लीनर कानपुर देहात के थाना भोगनीपुर निवासी गांव पालापुरा के समरन सिंह का बेटा सचिन है।

हादसे से गुस्साएं लोगों ने घटना स्थल के समीप जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही एसडीएम कालपी, सीओ, कोतवाली पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। उन्होंने लोगों से बातचीत की तो लोग ओवरलोडिंग को लेकर नाराजगी जाहिर करते नजर आए।

अधिकारियों के काफी समझाने के बाद लोग माने और जाम खुला। इसके बाद पुलिस ने मां बेटे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घायल संतोष को अस्पताल पहुंचाया। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर कोतवाली में खड़ा करा दिया है। साथ ही क्लीनर को लॉकअप में बंद कर उससे चालक के बारे में पता किया जा रहा है। सीओ का कहना है कि ट्रक ओवरलोड है कि नहीं इसकी भी जांच की जाएगी।


मां आखिर मां होती है। इस दर्दनाक हादसे के अंतिम दौर में भी पुष्पा ने अपने मासूम बेटे छोटू को बचाने का भरपूर प्रयास किया था, लेकिन ट्रक काल बनकर दोनों को निगल गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो जब पुष्पा बाइक से गिरी तो उसने देखा कि बेटा छोटू ट्रक के पहिए के नीचे आने वाला था। बस पुष्पा भी झट से छोटू को बचाने के लिए उसके ऊपर जाकर लेट गई और ट्रक के बेरहम पहिए दोनों मां बेटे को रौंदते हुए निकल गए।  

हादसे के बाद बहन और भांजे के शव को देखकर बदहवास हालत में बैठे संतोष की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। वह कह रहा था कि मंगलवार की शाम को छोटू की तबियत खराब होने पर उसकी बहन पुष्पा पूरी रात नहीं सो पाई थी।


वह बस इंतजार कर रही थी कि कितनी जल्दी सुबह हो और वह लाल को दिखाने अस्पताल ले जाए। उसे क्या पता था कि वह अपने लाल के साथ ऐसा सोएगी कि अब उन्हें कोई नहीं जगा सकेगा।


पिछले कुछ दिनों को लेकर देखते हुए हाइवे पर ट्रकों से होने वाले हादसों में काफी बढ़ोत्तरी हुई है। आटा टोल की ओर जाने वाले और वहां से निकलने वाले मौरंग के अधिकांश ट्रक ओवरलोड होते हैं। टोल कर्मियों और पुलिस की साठगांठ से हाईवे पर ओवरलोडिंग का खेल बंद होने का नाम नहीं ले रहा है। पुष्पा और छोटू की मौत का जिम्मेदार ट्रक भी टोल पार कर कानपुर की ओर जा रहा था।
.

Spotlight

Most Read

Lucknow

राहुल गांधी के काफिले का विरोध करने पर बवाल, भाजपाइयों को कांग्रेसियों ने पीटा

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का विरोध जताने पहुंचे भाजपाइयों की कांग्रेसियों से भिड़ंत हो गई। जिसमें कांग्रेसियों ने भाजपाइयों की पिटाई कर दी।

15 जनवरी 2018

Related Videos

सोशल मीडिया ने पहले ही खोल दिया था राज, 'भाभीजी' ही बनेंगी बॉस

बिग बॉस के 11वें सीजन की विजेता शिल्पा शिंदे बन चुकी हैं पर उनके विजेता बनने की खबरें पहले ही सामने आ गई थी। शो में हुई लाइव वोटिंग के पहले ही शिल्पा का नाम ट्रेंड करने लगा था।

15 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper