गृह मंत्रालय ने दिया एसपी के निलंबन का आदेश

चंडीगढ़/ब्यूरो Updated Wed, 31 Oct 2012 12:00 PM IST
home ministry has ordered the suspension of sp
एक लाख रुपये रिश्वत लेने के मामले में आरोपी एसपी सिटी देशराज सिंह को सस्पेंड करने का गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया है। हालांकि प्रशासन और चंडीगढ़ पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारियों तक ऑर्डर की कॉपी अभी नहीं पहुंची है। अगले एक दो दिनों में प्रशासन के पास ऑर्डर की कॉपी पहुंच जाने की उम्मीद है।

18 अक्तूबर की रात सीबीआई ने ट्रैप लगाकर एक लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में एसपी सिटी देशराज सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया, जहां से बाद में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। सेक्टर-26 थाना के एसएचओ इंस्पेक्टर अनोख सिंह की शिकायत पर सीबीआई ने यह कार्रवाई की थी। हालांकि, निलंबन का आदेश जारी होने से पहले पुलिस ने उनके ऑफिस स्टाफ को दूसरी यूनिट्स में ट्रांसफर कर दिया।

उधर, प्रशासन और सीबीआई की ओर से भी इस मामले की रिपोर्ट गृह मंत्रालय को भेज दी गई थी। इसमें प्रशासन की एसपी सिटी के सस्पेंशन की सिफारिश की जा चुकी है। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। सोमवार या मंगलवार तक प्रशासन के पास भी इसकी कॉपी पहुंच जाएगी।

एसपी सिटी के सस्पेंशन को लेकर प्रशासन ने शुक्रवार को अपनी रिपोर्ट भेज दी है। अवकाश होने की वजह से शनिवार को इसकी जानकारी नहीं मिली है।
- के.के.शर्मा, प्रशासक के सलाहकार

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डांक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018