चंडीगढ़ में छात्रा की नशे ने ले ली जान

चंडीगढ़/ब्यूरो Updated Wed, 19 Dec 2012 02:28 PM IST
girl died due to overdose of heroin in chandigarh
शहर में फैले नशे के सौदागरों के जाल में फंसकर सेक्टर 11 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ गर्ल्स (जीसीजी) की एक छात्रा की मौत हो गई। हेरोइन की ओवरडेज की वजह से सेक्टर 15 में बतौर पीजी रहने वाली छात्रा ने पीजीआई में दम तोड़ दिया।

पुलिस ने सहेली की शिकायत पर उसे नशा देने वाले दोस्त डड्डूमाजरा निवासी जीजा-साले पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, पोस्टमार्टम के लिए शव को मोर्चरी में रखवा दिया है। इस घटना से साफ हो गया है कि किस तरह शहर की युवतिओं तक नशा आसानी से पहुंच रहा है।

मूल रूप से अंबाला कैंट के रामनगर निवासी बीए सेकेंड ईयर की राधिका सेक्टर 15 स्थित मकान नंबर 1009 में रहती थी। सोमवार रात को करीब 11 बजे सेक्टर 21 निवासी मॉडल और उसकी दोस्त साइना ने हेरोइन के लिए गगनदीप से संपर्क किया। गगनदीप और सौरव साइना को हेरोइन देने अरोमा लाइट प्वाइंट पर आए और एक होटल में चले गए। साइना ने फोन करके राधिका को भी सेक्टर 22 स्थित एक होटल में बुला लिया।

इसके बाद साइना तो नशा करके चली गई, लेकिन राधिका की हेरोइन की ओवरडेज के कारण हालत बिगड़ गई। इस पर गगनदीप ने साइना को बुलाया और फिर तीनों उसे लेकर प्राइवेट अस्पताल में चले गए। वहां से उसे सेक्टर 16 स्थित सामान्य अस्पताल रेफर किया गया, जहां से उसे पीजीआई भेज दिया गया और वहां उसकी मंगलवार को मौत हो गई।

होटल और युवकों से हेरोइन बरामद
सेक्टर 22 चौकी के सब इंस्पेक्टर रामरतन ने साइना से पूछताछ के बाद होटल में जाकर मेज पर पड़ी हेरोइन जब्त की। पुलिस ने डड्डूमाजरा निवासी गगनदीप और उसके साले सौरव को भी पकड़ लिया। पुलिस ने उनके पास से चार ग्राम हेरोइन बरामद की। साइना की शिकायत पर पुलिस ने गगनदीप और सौरव के खिलाफ गैर इरादत्तन हत्या और एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। गगनदीप ने बताया कि मॉडल साइना उर्फ स्वीटी ने ही राधिका से उनकी पहचान करवाई थी।
 
एक माह पहले हुई खून की उल्टी
राधिका की मौत की सूचना मिलते ही अंबाला कैंट स्थित सिविल अस्पताल में तैनात टेक्नीशियन नरेंद्र पाल चंडीगढ़ पहुंचे। उन्होंने बताया कि बेटी द्वारा नशा करने की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी। करीब एक माह पहले राधिका बीमार थी, उसे खून की उल्टी हुई थी।  

प्राथमिक जांच में पता चला है कि राधिका की मौत नशे की ओवरडोज से हुई है। पुलिस घटनास्थल से मिले नशीले पदार्थ को जांच के लिए सीएफएसएल भेज रही है। दो युवकों पर केस दर्ज कर लिया गया है।
- आशीष कपूर, डीएसपी सेंट्रल

Spotlight

Most Read

Lucknow

रायबरेली: गुंडों से दो बहनों की सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात, सीएम-पीएम को लिखा था पत्र

शोहदों के आतंक से परेशान होकर कॉलेज छोड़ने वाली दोनों बहनों की सुरक्षा के लिए दो सिपाही तैनात कर दिए गए हैं। वहीं एसपी ने इस मामले में ठोस कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

24 जनवरी 2018

Related Videos

बुधवार को ये करें आपका दिन होगा मंगलमय

जानना चाहते हैं कि बुधवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा बुधवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग बुधवार 24 जनवरी 2018।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper