कैबिनेट मंत्रियों को भी जजों की तरह खुलकर बोलना चाहिए: यशवंत सिन्हा

अमर उजाला ब्यूरो, नोएडा Updated Sun, 14 Jan 2018 09:13 AM IST
Cabinet ministers should speak openly like judges: Yashwant Sinha
यशवंत सिन्हा
सुप्रीम कोर्ट के चार जजों के बहाने असंतुष्ट चल रहे वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने शनिवार को केंद्रीय नेतृत्व और सरकार पर हमला बोला। उन्होंने पार्टी सहयोगियों और कैबिनेट मंत्रियों से कहा कि उन्हें डर को भुलाकर जजों की तरह लोकतंत्र की भलाई के लिए सामने आकर खुलकर बोलना चाहिए। नोएडा सेक्टर 15ए स्थित अपने आवास पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कई कैबिनेट मंत्री डरकर काम कर रहे हैं। 

उन्हें भय है कि अगर वह अपना मुंह खोलेंगे तो उनका राजनीतिक करियर खतरे में पड़ जाएगा लेकिन इन मंत्रियों को प्रजातंत्र को बचाने के लिए आगे आकर कदम उठाने चाहिए। कौन मंत्री किससे डरा हुआ है, के जवाब को उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि हर बात पर मुंह खोलना अच्छी बात नहीं। कौन-कौन मंत्री डरा हुआ है और कौन उन्हें डराकर रखे हुए है, यह जनता सब जानती है।
 
पढ़ें- सुप्रीम संग्राम सुलझाने आगे आया बार काउंसिल, सात सदस्यों की टीम बनाई

उन्होंने कहा कि चार वरिष्ठ जजों ने जिस तरह से मीडिया के जरिए अपनी बात रखी है, उससे साफ है कि कुछ गड़बड़ है। जज अगर कहते हैं कि देश में लोकतंत्र खतरे में है तो हमें इस पर गंभीरता से सोचना चाहिए। जजों ने जिन मुद्दों को उठाया है, उन पर सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों को मिलकर आम सहमति बनानी चाहिए, ताकि न्यायिक प्रक्रिया पर देश की जनता का विश्वास बना रहे। 

उन्होंने संसद के शीत सत्र और बजट सत्र के छोटा रखने पर भी चिंता जताई। भाजपा नेता ने कहा कि यदि संसद के कामकाज से समझौता किया जा रहा है, सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन ठीक से काम नहीं कर रहा है तो लोकतंत्र वाकई में खतरे में है। 

 

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में फिर शुरू हुई डीजीपी की रेस, ओपी सिंह को केंद्र ने नहीं किया रिलीव

उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

“जबतक दुखी किसान रहेगा, धरती पर तूफान रहेगा”

नोएडा के सेक्टर 24 में बनें इनकम टैक्स ऑफिस में भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। किसानों का आरोप है कि इनकम टैक्स ऑफिस के अधिकारी जबरन 2500 से ज्यादा किसानों को नोटिस भेज परेशान कर रहे हैं।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper