अनुमतिपत्र न आने से बाउंड्रीवाल का निर्माण लटका

बरेली। Updated Fri, 08 Dec 2017 02:17 AM IST
नाथनगरी एयर टर्मिनल से हवाई सेवा मार्च से पहले शुरू होने के आसार नहीं है। जमीन अधिग्रहण के लिए नागरिक उड्डयन विभाग से अनुमतिपत्र न मिलने से बाउंड्रीवाल का निर्माण लटक गया है। जब तक बाउंड्रीवाल का निर्माण पूरा नहीं होगा, तब तक एयरपोर्ट बनाने का काम शुरू नहीं हो पाएगा। डीएम राघवेंद्र विक्रम सिंह ने बृहस्पतिवार को नागरिक उड्डयन विभाग के विशेष सचिव से बात करके जमीन अधिग्रहण का मसला हल कराने को कहा तो उन्होंने प्रोफार्मा भरवाकर भिजवाने को कह दिया, लेकिन देर शाम तक प्रशासन को प्रोफार्मा नहीं मिला। 
बृहस्पतिवार को डीएम ने उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम के उप परियोजना अधिकारी देवेंद्र सिंह, डीएफओ, एसडीएम सदर, सिटी मजिस्ट्रेट यूपी सिंह और राजस्व विभाग की टीम के साथ मुड़िया अहमद नगर गांव स्थित नाथनगरी एयर टर्मिनल का काम देखा। उन्होेंने नागरिक उड्डयन विभाग के विशेष सचिव से बात करके जमीन अधिग्रहण करने को अनुमति देने और इस प्रकरण को जल्द निपटाने को कहा। डीएम ने कहा कि अनुमतिपत्र न आने तक जमीन का अधिग्रहण नहीं हो पाएगा। जमीन अधिग्रहण न होने से बाउंड्रीवाल का निर्माण लटका रहेगा। विशेष सचिव ने डीएम को जल्द ही इस मसले का निपटारा कराने का आश्वासन दिया है। डीएम ने बताया कि करीब एक एकड़ जमीन और अधिग्रहीत की जानी है। नागरिक उड्डयन विभाग का अनुमतिपत्र एक-दो दिन में आने की उम्मीद है। इसके बाद अधिग्रहण का काम शुरू कर देंगे। बाउंड्रीवाल का निर्माण होने के बाद एयर टर्मिनल में अंदर का काम होना है। इस तरह मार्च से पहले हवाई सेवा शुरू होने की उम्मीद नहीं है।     

मयूर वन चेतना केंद्र से मिलेगा किसानों को रास्ता
बरेली। बृहस्पतिवार को डीएम ने नाथनगरी एयर टर्मिनल के पीछे मयूर वन चेतना केंद्र की तरफ फंसी 6-7 किसानों की जमीन का भी निरीक्षण किया। किसानों की मांग है कि उन्हें खेतों तक पहुंचने के लिए कहीं से रास्ता दिलाया जाए। डीएम ने जानकारी की तो मालूम हुआ एक चकरोड मयूर वन चेतना केंद्र से होकर निकलता है। उन्होंने किसानों के लिए इस चकरोड से रास्ता देने को कहा। डीएफओ को निर्देश दिए कि वह किसानों के आवागमन को चकरोड को कब्जा मुक्त कराएं।

150 पेड़ोें को बचाने की कवायद
बरेली। एयर टर्मिनल की बाउंड्रीवाल के दायरे में आ रहे मयूर वन चेतना केंद्र के करीब 150 पेड़ों को बचाने के लिए भी पत्राचार शुरू हो गया है। डीएम ने बताया कि बाउंड्रीवाल सीधी करने के लिए मयूर वन चेतना केेंद्र के पेड़ों को कटने से बचाना है। ताकि ग्रीन एरिया बचा रहे। उन्होंने इस संबंध में नागरिक उड्डयन विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि बाउंड्रीवाल टेड़ी होने से कोई नुकसान न हो तो पेड़ों को बचा दिया जाए, लेकिन अभी तक जवाब नहीं आया है।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

Rampur Bushahar

स्प्रिंगडेल स्कूल में रही वार्षिक समारोह

स्प्रिंगडेल स्कूल में रही वार्षिक समारोह

25 फरवरी 2018

Related Videos

'सदमा' देकर मौन हुई बॉलीवुड की 'चांदनी', इन हस्तियों ने जताया दुख

बॉलीवुड की 'चांदनी' यानी श्रीदेवी हमेशा के लिए गुम हुई तो हर तरफ शोक की लहर दौड़ उठी। बॉलीवुड इंडस्ट्री से लेकर खेल जगत के दिग्गजों ने भी दुख जताया है। सभी अचानक हुई श्रीदेवी की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हैं।

25 फरवरी 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen