विज्ञापन

वकील सेठी की हत्या के चार आरोपी धरे गए

Chandigarh Updated Wed, 27 Mar 2013 05:32 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
मोहाली। करीब एक महीने पहले हुए एडवोकेट अमरप्रीत सिंह सेठी के कत्ल केस में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपियों में से तीन युवक वे हैं, जिन्होंने वारदात के दौरान फायरिंग की थी। मोहाली पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर चारों को इंदौर, मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में तीन चंडीगढ़ के और एक लुधियाना का निवासी है। पुलिस ने आरोपियों को वहां की अदालत में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया है। जल्द ही इन्हें मोहाली लाया जाएगा।
विज्ञापन
एसएसपी गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने मंगलवार को आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सुनील भनोट उर्फ विक्की उर्फ छोटी (26) निवासी सेक्टर 45 चंडीगढ़, रजत (24) निवासी बुडै़ल, धरमिंदर सिंह गरेवाल (26) निवासी मेहरबान लुधियाना और विशाल शेखावत (19) निवासी प्रोग्रेसिव सोसाइटी चंडीगढ़ शामिल हैं। इनके पास से .32 बोर और 7.62 बोर की दो-दो पिस्टल व कारतूस बरामद किए गए हैं, जिनका इस्तेमाल वारदात के दौरान हुआ था। साथ ही काले रंग की एलांट्रा कार भी बरामद कर ली गई है, जो कि आरोपी धरमिंदर की है। एसएसपी भुल्लर ने बताया कि आरोपियों ने लॉ स्टूडेंट बन कर गुलाब बाग थाना लसूड़िया इंदौर में एक घर के ग्राउंड फ्लोर में किराये पर रह रहे थे। पुलिस ने जब दबिश दी तो उस समय सभी ताश खेल रहे थे। एसएसपी भुल्लर ने कहा कि इस ऑपरेशन में सीआईए इंचार्ज गुरचरन सिंह, एएसआई राम दर्शन और हेड कांस्टेबल दलजिंदर सिंह की अहम भूमिका रही। विभाग की ओर से इन्हें सम्मानित किया जाएगा।
गौरतलब है कि 27 फरवरी की रात फेज 3ए निवासी एडवोकेट अमरप्रीत सिंह सेठी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। फायरिंग में उनका भाई गगनजोत व उसका दोस्त सिमरनजीत जख्मी हुए थे। पुलिस ने इस केस में नौ लोगों को नामजद किया था। जिनमें सनबीर सिंह व ओंकार सिंह को मौके से ही लोगों ने काबू कर पुलिस को सौंपा था। बाद में लुधियाना रूरल से एसजीपीसी मेंबर रंजीत सिंह मंगली के बेटे जसविंदर सिंह को गिरफ्तार किया गया था। फिर एक और आरोपी दीपक कौशल को गिरफ्तार किया गया था। ये चारों जेल में हैं। इस केस का एक आरोपी केविन सुशांत उर्फ रिची अभी फरार है।

-- बॉक्स
पनाह देने के आरोप में एक गिरफ्तार
पुलिस ने फरार आरोपियों को पनाह देने और उनकी मदद करने के आरोप में मुल्लांपुर दाखा, लुधियाना निवासी अवनीत सिंह उर्फ कमल (19) को गिरफ्तार किया है। वह धरमिंदर सिंह का जानकार है। अवनीत ने अपने घरवालों से कहा कि वह बैंकॉक जा रहा है और चालीस हजार रुपये ले लिए। यही रकम आरोपियों ने इस दौरान इस्तेमाल की। अवनीत ने जाली आईडी प्रूफ के आधार पर आरोपियों को सिम कार्ड भी लेकर दिए।

-- बॉक्स
न मोबाइल छेड़ा, न एटीएम
आरोपी इतने शातिर थे कि उन्हें पुलिस की कार्यप्रणाली बहुत अच्छी तरह से पता थी। उन्हें पता था कि अगर वे अपने मोबाइल फोन इस्तेमाल करेंगे तो लोकेशन पुलिस को पता चल जाएगी। इसलिए उन्होंने अपने मोबाइल फोन इस्तेमाल ही नहीं किए। इतना ही नहीं, उन्होंने अपने एटीएम कार्ड का भी कहीं इस्तेमाल नहीं किया। इसके बजाय दोस्तों से ही पैसों का जुगाड़ किया।

-- बॉक्स
धरमिंदर ने चलाई थीं सेठी पर गोलियां
थाना मटौर पुलिस ने वारदात के बाद एडवोकेट अमरप्रीत सेठी के चाचा व पूर्व पार्षद मनजीत सेठी के बयान पर एफआईआर दर्ज की थी। इसमें कहा गया था कि अमरप्रीत की कोठी के साथ एक घर में पीजी पर विशाल और धरमिंदर रहते थे। इनके पास कई लड़के अपनी गाड़ियां लेकर आते थे। सेठी के मुताबिक 27 फरवरी को वह अपने घर के बाहर सैर कर रहे थे। रात आठ बजे अमरप्रीत की कोठी के सामने फायर की आवाज सुनी। वह भाग कर आए तो देखा कि धरमिंदर सिंह ने अपनी पिस्तौल से अमरप्रीत पर दो फायर किए, जो उसकी छाती में लगे। रजत ने गगनजोत पर फायर किए, सुनील भनोट ने सिमरनजीत पर फायर किया। फिर सारे आरोपी उन्हें जान से मारने की धमकी देते हुए भागने लगे।

-- बॉक्स
आरोपियों पर पहले भी दर्ज हैं परचे
पकड़े गए आरोपियों पर पहले भी मामले दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक धरमिंदर सिंह एक कत्ल केस में भगोड़ा करार दिया जा चुका है। सुनील भनोट पर चंडीगढ़ में कत्ल के प्रयास का मामला दर्ज है। रजत भी हत्या के प्रयास के मामले में भगोड़ा करार दिया जा चुका है।

वारदात के बाद हिमाचल गए थे आरोपी
सूत्रों के मुुताबिक वारदात को अंजाम देने के बाद चारों आरोपी सीधे हिमाचल प्रदेश चले गए। वहां कुछ समय रहने के बाद वे जगरांव (लुधियाना) गए और वहां से इंदौर चले गए। इंदौर में पहले वह होटल इनफिनिटी में ठहरे। बाद में लॉ स्टूडेंट बन कर किराये पर रहने लगे। इंदौर में उनके रहने का इंतजाम आरोपी विशाल के एक दोस्त ने किया।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Disclaimer


हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।
Agree
Election
  • Downloads

Follow Us