अत्याचार बंद करो, दोषियों को फांसी दो...

Chandigarh Updated Mon, 24 Dec 2012 05:31 AM IST
चंडीगढ़। नन्हे हाथों में इंसाफ के स्लोगन और दिल में आक्रोश...। पांच साल की बच्ची हो या फिर आम विद्यार्थी...। सबकी एक ही मांग...। दिल्ली में सामूहिक दुराचार करने वाले दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिले। भवन विद्यालय सेक्टर-27 के करीब 100 विद्यार्थियों ने रविवार को कैंडल मार्च निकालकर अपनी आवाज बुलंद की। इस दौरान उन्होंने कैंडल से आकृति बनाकर ‘वेकअप इंडिया’ का भी संदेश दिया।
साढ़े पांच साल की बच्ची अदा के हाथों में ऐसा स्लोगन था, जो सीधे देश की बदहाल व्यवस्था को बयां करता था। उसके हाथों में स्लोगन था, ‘माई मॉम से, इंडिया नॉट कंट्री फार गर्ल्स...’। उसके अलावा शाम करीब पांच बजे स्कूली यूनिफार्म में अपने शिक्षकों व अभिभावकों के साथ प्लाजा पहुंचे अन्य विद्यार्थियों ने भी इंसाफ की आवाज उठाई। उनके हाथों में ‘इंडिया नीड्स बेटर लॉ..., वी वांट जस्टिस, दोषियों को फांसी हो..., माई बॉडी माई राइट...’ जैसे स्लोगन थे। विद्यार्थियों ने सरकार के लिए हाय-हाय के भी नारे लगाए।
इस दौरान दसवीं के छात्र करण अरोड़ा ने दोषियों को जल्द से जल्द सजा देने की आवाज उठाई तो आठवीं के छात्र साहिल ने स्लोगन के जरिए संदेश दिया कि लड़कियों को ये न बताओ कि कैसे ड्रेसअप होना है। चौथी के छात्र आर्यन मान ने इंडिया नीड्स बेटर लॉ.. की मांग की और सभी बच्चों ने एक सुर में कहा, ‘लड़कियों पर अत्याचार करना बंद करो और दोषियों को फांसी दो’। वहीं, नौवीं की छात्रा भाविका भारद्वाज के साथ आईं उनकी मां नीलम भारद्वाज, स्कूल की बॉयोलॉजी की शिक्षिका कमल और बिजनेसमैन कृष्ण अरोड़ा ने दिल्ली की घटना को बेहद घिनौना अपराध कहा।

एसडी स्कूल भी आगे आया
एसडी स्कूल सेक्टर-32 के विद्यार्थियों ने भी इंसाफ की आवाज उठाई। 11वीं क्लास के छात्र मानस ने स्लोगन के जरिए सुरक्षा प्रदान करने की मांग की और प्लाजा में घूूमने आए लोगों ने भी विद्यार्थियों के सुर में सुर मिलाया। वहीं, नेहरू पार्क सेक्टर-22 में जगदीश राम मानव हितकारी समिति स्कूल ने कैंडल मार्च निकाला। इसमें समिति के सदस्य विकास कुमार, सतपाल राणा भी शामिल हुए।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपने आज तक नहीं देखा होगा ऐसा डांस! चौंक जाएंगे देखकर

सोशल मीडिया पर अक्सर आपको कई चीजें वायरल होते हुए मिल जाती हैं लेकिन फिर भी कई चीजें ऐसी होती हैं जो वायरल तो हो रही हैं लेकिन आप तक नहीं पहुंच पातीं।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls