पुलिस ने दो दिन की मोहलत दी

Chandigarh Updated Fri, 21 Dec 2012 05:32 AM IST
पंचकूला। ज्योति हत्याकांड में आरोप के घेरे में आए कांग्रेसी नेता और विधायक रामकुमार चौधरी ने पंचकूला पुलिस के सभी दावों को खोखला साबित कर दिया। हिमाचल विधानसभा चुनाव में दून हलके से वीरवार को विजयी हुए चौधरी जीत के बाद खुलकर सामने आए, लेकिन दोनों राज्यों की पुलिस उनसे हत्याकांड में कोई पूछताछ नहीं कर पाई। जीत के बाद वे लोगों से मिले, मंदिर और गुरुद्वारे में माथा टेका, लेकिन पुलिस उनसे पूछताछ करने से बचती रही। पंचकूला पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे चौधरी को जांच में शामिल होने का नोटिस थमा आए हैं। जल्द ही वे जांच में शामिल हो जाएंगे। इससे पहले पंचकूला पुलिस कहती आई है कि वे रामकुमार चौधरी को वे ढूंढ रही है, लेकिन उन्हें नहीं मिल पा रहे। पुलिस कानून व्यवस्था का हवाला देकर उन्हें दो दिन की मोहलत दे रही है।
ज्योति की मौत के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए रामकुमार चौधरी ने अपने समर्थकों के सामने कहा कि हत्या से उनका कोई लेना-देना नहीं। साजिश के तहत बदनाम करने की कोशिश की गई है। मीडिया में मेरे नाम को बिना वजह उछाला जा रहा है। वे जल्द ही पुलिस की जांच में शामिल हो जाएंगे। उम्मीद है कि शनिवार को वे पंचकूला पहुंच सकते हैं। पुलिस ने दावा किया कि बुधवार को पुलिस की टीम ने पांच लोगों की तलाश में छापे मारे।
पंचकूला के कांग्रेसी नेता साथ दिखे
जीत के बाद रामकुमार चौधरी के साथ पंचकूला के कई कांग्रेसी नेता भी दिखे। इनमें प्रमुख रूप से जिला परिषद के चेयरमैन राजेश कोना रहे। इसके अलावा पार्टी के ही कालका और पिंजौर के नेता भी अपने समर्थकों के साथ दिखे।
सड़कों पर उतरने की चेतावनी
दलित जनकल्याण समिति हरियाणा तथा हरियाणा वाल्मीकि युवा महासभा के संयोजक राकेश बहादुर और प्रवक्ता संजीव घारू ने चेतावनी दी है कि यदि आरोपी नेता को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया गया तो उक्त दोनों संगठन सड़कों पर उतर आएंगे। उन्होंने डीसीपी के तबादले के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है, नहीं तो डीजीपी आफिस का घेराव किया जाएगा।

कोट
पंचकूला पुलिस से रामकुमार चौधरी को हिरासत में लेने की बात हुई थी, लेकिन इस बारे में अधिकारियों को पहले बता दिया गया था कि यदि वीरवार को पूछताछ करने या हिरासत में लेने की कोशिश की तो कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है। शनिवार को उनसे पूछताछ होगी।
- अरुल कुमार, एसपी, बद्दी

कोट
राम चौधरी को जांच में शामिल होने का नोटिस भेज दिया गया है। जल्द ही वे जांच में शामिल हो जाएंगे।
- वीरेंद्र सांगवान, एसीपी, पंचकूला पुलिस

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: आपने आज तक नहीं देखा होगा ऐसा डांस! चौंक जाएंगे देखकर

सोशल मीडिया पर अक्सर आपको कई चीजें वायरल होते हुए मिल जाती हैं लेकिन फिर भी कई चीजें ऐसी होती हैं जो वायरल तो हो रही हैं लेकिन आप तक नहीं पहुंच पातीं।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls