रतन सिंह हत्या मामले में फंसे विधायक सिद्धू

Chandigarh Updated Fri, 14 Dec 2012 05:30 AM IST
चंडीगढ़। खरड़ स्थित बलियाली गांव में दो साल पहले हुई रतन सिंह की हत्या के मामले में सीबीआई ने मोहाली के विधायक और कांग्रेसी नेता बलबीर सिंह सिद्धूू, उनके भाई अवतार सिंह, सरपंच कुलवंत सिंह, दिलावर सिंह समेत छह लोगों पर हत्या और साजिश रचने का मामला दर्ज कर लिया है। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने यह मामला दर्ज किया है।
दर्ज मामले के अनुसार 19 दिसम्बर 2010 को खरड़ के गांव बलियाली मेंसरपंच कुलवंत और उसके भाई दिलावर सिंह ने पारिवारिक रंजिश के चलते रतन सिंह पर फायरिंग की थी। फायरिंग में रतन सिंह की मौत हो गई थी। रतन सिंह के बेटे हरतिंदर सिंह ने आरोप लगाया था कि विधायक के भाई का भी इस हत्या में हाथ था। अपने भाई को बचाने के लिए विधायक ने जांच टीम पर दबाव बनाया था। हालांकि मोहाली पुलिस की टीम ने स्पेशल जांच टीम बनाई थी और बलबीर सिंह, अवतार सिंह, कुलवंत सिंह, दिलावर सिंह समेत छह लोगों पर हत्या और साजिश रचने का मामला दर्ज भी किया था, मगर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस पर हरजिंदर सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच कराने की मांग की थी। गत 15 अक्तूबर को हाईकोर्ट ने सीबीआई को मामले की जांच के आदेश दिए थे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018