टेरेस गार्डन में खूब खिली गुलदाउदी

Chandigarh Updated Fri, 14 Dec 2012 05:30 AM IST
चंडीगढ़। सेक्टर-33 के टेरेस गार्डन में शुक्रवार से शुरू होने वाले गुलदाउदी शो से पहले फूलों की नगरी सजकर तैयार हो गई। वीरवार को यहां पहुंची 798 एंट्री की वजह से पार्क खुशबू से महक उठा। 25 कैटेगरी में सरकारी, गैर सरकारी संस्थाओं और वीआईपी लोगों ने हिस्सा लिया, जिनमें 92 सर्वश्रेष्ठ एंट्री को चुना गया। यह गुलदाउदी शो 14 से 16 दिसंबर तक चलेगा। शुक्रवार को गृह सचिव अनिल कुमार शो का उद्घाटन करेंगे।

सीएचबी बना किंग ऑफ द शो
किंग ऑफ द शो और प्रिंसेज ऑफ द शो का खिताब चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड को और प्रिंस ऑफ द शो का अवार्ड पंचकूला के सेक्टर-8 निवासी वरिंदर शर्मा को मिला। क्वीन ऑफ द शो का टाइटल मोहाली के सेक्टर-71 के स्मार्ट वंडर स्कूल की प्रिंसपल अनु महाजन और माली हरी राम को मिला। बेस्ट फ्लावर ऑफ द शो और न्यू वैराइटी का पुरस्कार पंचकूला के हुडा के मुख्य प्रशासक को मिला। पिछले साल तीनों मुख्य खिताब वरिंदर शर्मा ने जीते थे। इस बार उन्हें एक ही खिताब मिला। उन्होंने आशंका जताई कि चयन में कहीं न कहीं गड़बड़ी हुई है।

ये रहे विजेता
- श्रेणी ए आर्टिस्टिक अरेंजमेंट में सिटको चंडीगढ़ के एमडी डीके तिवारी रहे विजेता।
- श्रेणी बी आर्टिस्टिक अरेंजमेंट में सीएचबी को प्रथम, सिटको को द्वितीय और रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ को आपरेटिव मैनेजमेंट-32 को तृतीय पुरस्कार मिला।
- श्रेणी-सी-1 इनकवरिंग गुलदाउदी कैटेगरी में मीशू कोहली और मूल चंद माली को प्रथम और सेक्टर 5 के कृष्ण कुमार को दूसरा और वरिंदर शर्मा पंचकूला को तीसरा स्थान मिला।
- श्रेणी सी -2 इनकवरिंग गुलदाउदी कैटेगरी में सेक्टर-2 चंडीगढ़ के बलिराम यादव को प्रथम और पंचकूला के वरिंदर शर्मा को दूसरा, द गुरुकुल पंचकूला के संजय थरेजा को तीसरा स्थान मिला। सेक्टर-5 चंडीगढ़ के कृष्ण कुमार को चौथा पुरस्कार मिला।
- श्रेणी सी-3 गुलदाउदी कैटेगरी में द गुरुकुल पंचकूला की डॉ. रजनी थरेजा को पहला, सेक्टर-5 चंडीगढ़ के कृष्ण कुमार को दूसरा पुरस्कार मिला है।
- श्रेणी सी-4 में स्पाइडर गुलदाउदी कैटेगरी में वरिंदर शर्मा को पहला पुरस्कार मिला। पंचकूला-8 के मंगल प्रसाद मौर्या को भी सम्मानित किया गया।
- श्रेणी सी-5 एनेमोन गुलदाउदी में पंचकूला के वरिंदर शर्मा को पहला, सेक्टर-8 ए चंडीगढ़ के जगदीश माली और आरती तलवार को दूसरा स्थान मिला और सेक्टर-8 बी चंडीगढ़ के मंगल प्रसाद मौर्या को तीसरा स्थान मिला।
- श्रेणी सी-6 कोरियन गुलदाउदी में पंचकूला के वरिंदर शर्मा को पहला, रामदरबार के जगदीश प्रताप को दूसरा और तीसरा और वरिंदर शर्मा को चौथा पुरस्कार मिला।
- श्रेणी सी-7 के पंपन गुलदाउदी में मंगल प्रसाद मौर्या को पहला, अनु महाजन और हरि राम माली को दूसरा और जगदीश माली और आरती तलवार को तीसरा स्थान मिला।
- श्रेणी सी -8 बटन गुलदाउदी में जगदीश माली और आरती तलवार को पहला, संजीव और वरिंदर शर्मा को दूसरा, सेक्टर-8 बी की पूजा तलवार और राकेश माली को तीसरा स्थान मिला।
- श्रेणी सी-9 स्पून गुलदाउदी में पंचकूला के वरिंदर शर्मा को पहला और दूसरा स्थान, सेक्टर-8 बी की पूजा तलवार और राकेश माली को तीसरा स्थान मिला।
- श्रेणी सी-10 डेकोरेटिव गुलदाउदी में पूजा तलवार और राकेश माली को पहला और दूसरा, जबकि कृष्ण कुमार को तीसरा और चौथा पुरस्कार मिला।
- श्रेणी सी-11 के चार अलग गुलदाउदी कलेक्शन में कृष्ण कुमार को पहला और दूसरा, जबकि वरिंदर शर्मा को तीसरा स्थान मिला है।
- श्रेणी डी-1 इनकवर्ड गुलदाउदी कैटेगरी में चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड को पहला, पंजाब यूनिवर्सिटी को दूसरा और सिटको को तीसरा पुरस्कार मिला।
- श्रेणी डी-2 इनकवर्ड गुलदाउदी कैटेगरी में सिटको को पहला, पीयू को दूसरा और सीएचबी को तीसरा पुरस्कार मिला है।
- श्रेणी डी-3 रिफलेक्सड गुलदाउदी कैटेगरी में सिटको को पहला, ईआईसी पीडब्ल्यूडी हरियाणा निर्माण सदन को दूसरा और सीएचबी को तीसरा स्थान मिला।
- श्रेणी डी-4 स्पाइडर कैटेगरी में पहला और दूसरा स्थान सीएचबी को, सेक्टर-6 पंचकूला स्थित हंसराज पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल को तीसरा और सिटको को चौथा पुरस्कार मिला है।
- श्रेणी डी -5 एनेमोन गुलदाउदी कैटेगरी में पहला, दूसरा और तीसरा स्थान सीएचबी को, जबकि चौथा स्थान ईआईसी पीडब्ल्यूडी हरियाणा निर्माण सदन को, पांचवां सेक्टर-32 के आरआईसीएम को और छठा पीयू को मिला।
- श्रेणी डी -6 कोरियन गुलदाउदी कैटेगरी में सीएचबी को पहला, दूसरा तीसरा और पांचवां, जबकि ईआईसी और पीडब्ल्यूडी को चौथा व हुडा पंचकूला के मुख्य प्रशासक को छठा स्थान मिला।
- श्रेणी डी-7 पंपन गुलदाउदी कैटेगरी में सीएचबी को पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल हुआ।
- श्रेणी डी-8 बटन गुलदाउदी में सीएचबी को पहला, सेक्टर-32 के आरआईसीएम को दूसरा और हंसराज पब्लिक स्कूल प्रिंसिपल को तीसरा स्थान मिला।
- श्रेणी डी -9 स्पून गुलदाउदी कैटेगरी में सेक्टर-32 के आरआईसीएम को पहला, सीएचबी को दूसरा और तीसरा स्थान मिला।
- श्रेणी डी-10 के डेकोरेटिव गुलदाउदी में रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ को आपरेटिव मैनेजमेंट-32 के क्षेत्रीय निदेशक को पहला और दूसरा, ईआईसी पीडब्ल्यूडी को तीसरा और सीएचबी को चौथा पुरस्कार मिला है।
- श्रेणी डी-11 चार अलग किस्मों की गुलदाउदी में सिटको को पांचों पुरस्कार मिले।

Spotlight

Most Read

Rampur

टेक्सटाइल्स की जमीन पर फिर अवैध कब्जे

रजा टेक्सटाइल्स की जमीन पर सप्ताह भर के भीतर ही फिर से अवैध कब्जे कर लिए गए। अवैध कब्जे को लेकर पुलिस व प्रशासन से मामले की शिकायत की गई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

जब सोनी टीवी के एक्टर बने अमर उजाला टीवी के एंकर

सोनी टीवी पर जल्द ही ऐतिहासिक शो पृथ्वी बल्लभ लॉन्च होने वाला है। अमर उजाला टीवी पर शो के कास्ट आशीष शर्मा और अलेफिया कपाड़िया से खुद सुनिए इस शो की कहानी।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper