‘बगावत’ करने वाले चार नेता भाजपा से बाहर

Chandigarh Updated Wed, 12 Dec 2012 05:30 AM IST
चंडीगढ़। भाजपा के प्रदेश कार्यालय पर सोमवार को हुए प्रदर्शन के मामले में ‘हाईकमान’ ने कड़ा एक्शन लेते हुए चार नेताओं को तत्काल प्रभाव से पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया और तीन बड़े नेताओं सहित एक दर्जन से अधिक सदस्यों को नोटिस जारी किया है। निकाले गए नेताओं में पूर्व मेयर केवल कृष्ण आदिवाल, बीके कपूर, पूर्व पार्षद अनिल दूबे और मंडल अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा शामिल हैं। इससे सत्यपाल जैन को गहरा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि पार्टी से निकाले गए और जिनके नाम नोटिस जारी हुआ है, वे सभी सत्यपाल जैन के खेमे के हैं। सूत्रों के अनुसार, पूर्व अध्यक्ष एवं मेयर कमला शर्मा, पार्षद देेवेश मोदगिल और सतपाल गुप्ता सहित एक दर्जन से भी अधिक लोगों को नोटिस जारी किया गया है। कुछ और नेताओं को नोटिस जारी किया जाएगा, लेकिन इनमें छोटे स्तर के नेता शामिल नहीं होंगे।

आज दिल्ली जाएंगे टंडन
एक -दो दिनों में बड़ी संख्या में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को नोटिस देने की तैयारी की जा रही है। बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन दिल्ली में केंद्रीय नेताओं से मिलकर मुहर लगवाने की औपचारिकता के लिए जाने वाले हैं। उधर, संजय टंडन विरोधी खेमा भी चुप बैठने के मूड में नहीं है। सत्यपाल जैन किसी कारण से भुवनेश्वर में हैं। उनके चंडीगढ़ पहुंचने पर अगली रणनीति तय की जाएगी। पार्टी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि सीडी की गतिविधियां हरमोहन धवन का बचाव कर रहा है, लेकिन इसका सूत्रधार पार्टी के बड़े नेता ही हैं। इसलिए संजय टंडन बुधवार को दिल्ली जा रहे हैं।

इधर, कांग्रेस स्वागत को तैयार
भाजपा से निकाले गए नेताओं पर कांग्रेस की ओर से डोरे डालने शुरू कर दिए गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की हरी झंडी मिलने के बाद इस तरह की कोशिशें तेज कर दी गई हैं।

कोट्स.........
पार्टी केे संगठनात्मक चुनाव निष्पक्ष तरीके से हो रहे हैं। हमारे खिलाफ बगावत की अफवाहें उड़ाई जा रही हैं। पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। फिलहाल, चार लोगों को निकाला गया है और कुछ लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। बुधवार को दिल्ली जाकर वरिष्ठ नेताओं के साथ इस मसले पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।
- संजय टंडन, प्रदेश अध्यक्ष
..............
जो हो रहा है, ठीक नहीं हैं। पार्टी को एकजुट करने के पूरे प्रयास किए जाने चाहिए।
- हरमोहन धवन, वरिष्ठ भाजपा नेता
...............
मैं पार्टी का सच्चा सिपाही हूं और हमेशा काम करता रहूंगा। संजय टंडन की मनमानी कभी स्वीकार नहीं करूंगा। इस मसले को लेकर पार्टी हाईकमान तक जाऊंगा और टंडन से अधिक शक्ति प्रदर्शन करके दिखाउंगा।
- अनिल दूबे, निष्कासित नेता
.............
पार्टी दिल में बसी है। मरते दम तक पार्टी में रहूंगा। टंडन पार्टी की छवि खराब करने पर तुले हैं।
- नरेंद्र शर्मा, निष्कासित नेता
.........
पार्टी सबकी है। अब कुछ लोग इस पर कब्जा जमाना चाहते हैं। कार्यकर्ता सब कुछ देख रहे हैं। हम पार्टी के साथ हैं।
- केवल कृष्ण आदिवाल, निष्कासित नेता

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली: प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, 9 लोगों की मौत, 10 फायर ब्रिगेड मौके पर

देश की राजधानी दिल्ली के औद्योगिक इलाके बवाना में शनिवार देर शाम एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।

20 जनवरी 2018

Related Videos

रविवार के दिन मौज-मस्ती के बीच इन चीजों से रहें दूर

जानना चाहते हैं कि रविवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र, दिन के किस पहर में करने हैं शुभ काम और कितने बजे होगा सोमवार का सूर्योदय? देखिए, पंचांग गुरुवार 21 जनवरी 2018।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper