सरहद के लिए 80 हिम वीरांगनाएं तैयार

Chandigarh Updated Wed, 21 Nov 2012 12:00 PM IST
पंचकूला। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की नॉन जीडी महिला कैडर की 80 हिम वीरांगनाएं सरहद की सुरक्षा के लिए तैयार हैं। मंगलवार को भानू स्थित प्राथमिक प्रशिक्षण केंद्र में 80 सहायक उपनिरीक्षक (महिला बैच) का दीक्षांत एवं शपथ ग्रहण समारोह हुआ। समारोह में भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के उपमहानिरीक्षक एचएस गोराया मुख्य अतिथि थे। उन्होंने परेड की सलामी ली और निरीक्षण किया। इस दौरान सभी नव हिम वीरांगनाओं ने बैंड की मधुर धुन पर शानदार मार्च-पास्ट किया।
उपमहानिरीक्षक एचएस गोराया ने सभी सहायक उपनिरीक्षकों को कठिन बेसिक प्रशिक्षण पूरा करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह प्रशिक्षणार्थियों के लिए महत्वपूर्ण और रोमांचकारी होता है, जिसका उत्सुकता से इंतजार रहता है। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि सभी नव हिम वीरांगनाएं गहन एवं कठिन प्रशिक्षण के उपरांत एक सैनिक के रूप में अपने कर्तव्यों को प्रभावी ढंग से पूरा करने और देश की सुरक्षा एवं अस्मिता को खतरा पहुंचाने वाले असमाजिक तत्वों का डटकर मुकाबला करेंगी।
इससे पहले राकेश कुमार द्वितीय कमान प्रशिक्षण केंद्र ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। परेड का निरीक्षण करने के बाद राष्ट्रीय ध्वज एवं बल ध्वज को पूर्ण सम्मान के साथ परेड ग्राउंड में लाया गया, जहां इन सभी नव आरक्षियों ने राष्ट्रीय ध्वज को साक्षी मानकर देश सेवा की शपथ ली। प्रशिक्षण के दौरान ओवरऑल उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली पूर्णिमा पाल को विशेष पुरस्कार दिया गया। उपसेनानी विशाल महत ने मुख्य अतिथि और उपस्थित अधिकारियों का आभार जताया।

Spotlight

Most Read

Champawat

एसएसबी, पुलिस, वन कर्मियों ने सीमा पर कांबिंग की

ठुलीगाड़ (पूर्णागिरि) में तैनात एसएसबी की पंचम वाहिनी की सी कंपनी के दल ने पुलिस एवं वन विभाग के साथ भारत-नेपाल सीमा पर सघन कांबिंग कर सुरक्षा का जायजा लिया।

21 जनवरी 2018

Related Videos

राजधानी में बेखौफ बदमाश, दिनदहाड़े घर में घुसकर महिला का कत्ल

यूपी में बदमाशों का कहर जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों को तो छोड़ ही दीजिए, राजधानी में भी लोग सुरक्षित नहीं हैं। शनिवार दोपहर बदमाशों ने लखनऊ में हार्डवेयर कारोबारी की पत्नी की दिनदहाड़े घर में घुस कर हत्या कर दी।

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper