उगते सूर्य को प्रणाम

Chandigarh Updated Wed, 21 Nov 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। उगते सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही सूर्य उपासना का महापर्व छठ मंगलवार को संपन्न हो गया। न्यू लेक सेक्टर-42 सहित शहर के कई हिस्सों में हजारों व्रतियों ने उगते सूर्य को अर्घ्य प्रदान किया। यहां व्रतियों के आने का सिलसिला अल सुबह करीब साढ़े तीन बजे ही शुरू हो गया था और सूर्य की पहली किरण निकलते ही व्रतियों ने अर्घ्य देकर व्रत पूरा किया। इसके बाद घाट पर मौजूद अन्य लोगों में भी प्रसाद वितरण किया।
अर्घ्य के बाद पूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रवक्ता पंकज यादव ने बताया कि एसोसिएशन के पदाधिकारी भी सुबह पहुंच गए थे। एसोसिएशन की ओर से चाय का भी प्रबंध किया गया था। इस आयोजन को सफल बनाने में एसोसिएशन के महासचिव डीके सिंह, उपाध्यक्ष एसडी पांडेय, सीताराम सिंह, सुनील गुप्ता, चंद्रमा मिश्र, धनंजय सिंह, बीके सिंह ने भी भरपूर सहयोग दिया।

यहां भी सूर्य को प्रणाम
सेक्टर-29, 30, 32, 47, बहलाना, बुड़ैल, रायपुर खुर्द, हल्लोमाजरा, रामदरबार, कालोनी नंबर चार, दड़वा में व्रतियों ने सूर्य को अर्घ्य प्रदान किया। घाट पर भजनों की भी अमृत वर्षा हुई।

कालोनी नंबर-4 में भी आयोजन
पूर्वांचल विकास महासंघ की ओर से कालोनी नंबर चार में भव्य आयोजन किया गया। छठ घाट पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ। महासंघ के चेयरमैन शशि शंकर तिवारी ने बताया कि यहां भक्तों की भारी भीड़ रही।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018