राष्ट्रीय ध्वज की पट्टियों के डिस्प्ले पर रोक बरकरार

Chandigarh Updated Sat, 06 Oct 2012 12:00 PM IST
पंचकूला। तिरंगे के अपमान के मामले में अतिरिक्त सिविल जज सीनियर डिवीजन ने दूरदर्शन के न्यूज चैनल पर प्रसारित हो रही राष्ट्रीय ध्वज की तीन पट्टियों (केसरी, सफेद एवं हरा) के डिस्प्ले पर रोक बरकरार रखी है। पिछली सुनवाई में याचिककर्ता के पक्ष को सुनते हुए अदालत ने दूरदर्शन को नोटिस जारी कर पट्टियों के प्रसारण पर रोक लगा थी। तीन अक्तूबर को दूरदर्शन की ओर से एडवोकेट अदालत में पेश हुए। दोनों पक्षों के बीच बहस हुई और उसके बाद अदालत ने तिरंगे की पट्टियों पर रोक जारी रखी। इस मामले की अगली सुनवाई 26 अक्तूबर को होगी।
डीएवी सूरजपुर की आठवीं कक्षा के छात्र दीपांशु बंसल ने दूरदर्शन के कार्यक्रम के खिलाफ अर्जी दाखिल की थी। दीपांशु एडवोकेट और समाजसेवी विजय बंसल के बेटे हैं। 14 सितंबर को जब दीपांशु ने समाचार देखने के लिए दूरदर्शन खोला तो उसमें राष्ट्रीय ध्वज की तीन पट्टियों (केसरी, सफेद एवं हरा) न्यूज का टिकर चल रहा था। इस बारे में दीपांशु ने अपने पिता को बताया। पिता विजय बंसल ने बताया कि भारतीय संविधान की धारा 51 ए के अनुसार प्रत्येक भारतीय का कर्त्तव्य है कि राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करे। दीपांशु ने अपने पिता से कहा कि वो इस कार्यक्रम को रोकना चाहता है तो उसके पिता ने कहा कि इसके लिए तो अदालत में जाना होगा। उसके बाद दीपांशु ने अतिरिक्त सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में अर्जी दायर कर कार्यक्रम में प्रसारित हो रही न्यूज पट्टियों को रोकने की मांग की थी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

FILM REVIEW: राजपूतों की गौरवगाथा है पद्मावत, रणवीर सिंह ने निभाया अलाउद्दीन ख़िलजी का दमदार रोल

संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पद्मावत 25 फरवरी को रिलीज हो रही है। लेकिन उससे पहले उन्होंने अपनी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की। आइए आपको बताते हैं कि कैसे रही ये फिल्म...

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls