बारिश से बाधित मैच में एयर इंडिया दो विकेट से जीता

Chandigarh Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। शनिवार को हुई बारिश का असर जेपी अत्रे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के दोनों मैचों पर पड़ा। सेक्टर 16 क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला मैच बारिश के कारण रद हो गया। यहां रिलायंस और आल इंडिया एफसीआई के बीच खेला जाने वाला मैच मैदान के गिला होने के कारण बिना एक गेंद खेले रद कर दिया गया। सिटी के दर्शक रिलायंस की टीम में शामिल बल्लेबाज यूसुफ पठान और पार्थिव पटेल का खेल नहीं देख पाए।
दिन का दूसरा मैच एआईसी ग्राउंड 26 में एयर इंडिया और एचपीसीए की टीमाें के बीच खेला गया। बारिश के कारण 50-50 ओवर के इस मैच को टी-20 में बदलना पड़ा। मैच में एयर इंडिया ने दो विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। मैच में टॉस जीतकर एयर इंडिया ने पहले फिल्डिंग को चुना। एचपीसीए की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 126 रन बनाए। एचपीसीए से अंडर 19 वर्ल्ड कप के सलामी बल्लेबाज प्रशांत चोपड़ा ने 18 और सुमित वर्मा ने नाबाद 41 रन बनाए। गेंदबाजी में सोनू शर्र्मा ने 2, रतिंदर सिंह सोढ़ी और आतिफ अहमद ने एक-एक विकेट चटकाए। जवाब में एयर इंडिया ने एक गेंद शेष रहते लक्ष्य को पा लिया। टीम ने 19.5 ओवर में 8 विकेट पर 128 रन बनाए। भारतीय टीम के क्रिकेट स्टार मोहम्मद कैफ ने 34 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, रतिंदर सिंह सोढ़ी ने 6 गेंद पर 14 रन की मैच विजेता पारी खेली। गेंदबाजी में एचपीसीए से कप्तान ऋषि धवन ने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए। यूटी प्रशासक के सलाहकार केके र्श्मा ने उन्हें मैन आफ द मैच का पुरस्कार प्राप्त किया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डांक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls