इस बार भी उद्घाटन को आएंगे पीएम!

Chandigarh Updated Tue, 11 Sep 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। बुलेट प्रूफ इंफ्रास्ट्रक्चर... चकाचक सड़कें और सीएलटीए की फिजाओं में घुलती भीनी भीनी महक... जी हां, चंडीगढ़ लान टेनिस स्टेडियम में चल रही ये तैयारियां बता रही हैं कि अबकी बार फिर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह डेविस कप का उद्घाटन करने आएंगे। हालांकि सीएलटीए अब तक प्रधानमंत्री की विजिट पर कोई मुहर नहीं लगा रहा है। उसका ध्यान तो है पीएमओ पर, जहां से प्रधानमंत्री की विजिट को मंजूरी मिलनी है। बेशक अब तक डेविस कप आर्गेनाइजिंग कमेटी को पीएमओ से प्रधानमंत्री के आने की मंजूरी नहीं मिली है, लेकिन यहां सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। उधर, सीएलटीए के पदाधिकारियों की मानें तो प्रधानमंत्री का आना अभी तय नहीं है। इसका कारण है कि पीएमओ ने अभी कोई पत्राचार नहीं किया है।
सीएलटीए में प्रधानमंत्री की विजिट की संभावना को देखते हुए इसकी कायापलट दी गई है। सीएलटीए के सामने से गुजरने वाली सड़क को चंडीगढ़ प्रशासन ने चकाचक करवा दिया है। पार्किंग को काफी दूर-दूर कर दिया गया है और किसी भी वाहन को सीएलटीए स्टेडियम के भीतर आने की अनुमति नहीं है। यही नहीं, सीएलटीए के भीतर खराब स्ट्रक्चर को प्रशासन ने सुधार दिया।
इसके अलावा प्रधानमंत्री के बैठने के लिए यहां खास ब्लाक तैयार किया गया है, जिसका पूरा इंफ्रास्ट्रक्चर बुलेट प्रूफ है। इसमें खास प्रकार का बुलेट प्रूफ पारदर्शी बोर्ड लगाया गया है, जिससे प्रधानमंत्री मैच का नजारा ले सकें। डेविस कप मीडिया कमेटी के चेयरमैन जगजीत पुरी ने बताया कि खास ब्लाक तैयार करने का काम चंडीगढ़ प्रशासन ने अपने हाथ में लिया है, जिसमें बुलेट प्रूफ बाक्स बनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के लिए यहां इस ब्लाक तक जाने के लिए खास रास्ता है, जिसमें से किसी अन्य को गुजरने की इजाजत नहीं होगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls