पीयू कैंपस में बदली फिजा, पसरा सन्नाटा

Chandigarh Updated Sun, 09 Sep 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। कई दिनों से न ढंग से खाना नसीब हो रहा था और न ही नींद पूरी हो रही थी। शुक्रवार को पीयू छात्र काउंसिल चुनाव संपन्न होने के बाद विभिन्न छात्र संगठनों के नेताओं ने खूब आराम किया। पीयू से लेकर कालेजों तक के छात्र नेताओं ने दस से बाहर घंटे की गहरी नींद लेकर अपनी थकान उतारी। इस वजह से इन नेताओं की शनिवार की सुबह काफी देर से हुई। पिछले कई दिनों से देर रात सोने के बाद सुबह-सवेरे उठने वाले नेता शनिवार को दोपहर होने के बाद ही बिस्तर से निकले। कुछ ने फोन स्विच ऑफ कर दिया था तो कुछ का फोन साइलेंट मोड पर था। यही वजह थी कि हॉस्टलों में दोपहर 12 बजे तक सन्नाटा छाया था। मेस में ब्रेकफास्ट करने बहुत कम छात्र पहुंचे। हॉस्टलों से कुछ छात्र नेता शनिवार सुबह अपने गांव निकल गए।
छात्र काउंसिल चुनाव में सचिव पद जीतने वाले कुलदीप श्यौराण ने कहा कि रात में दोस्तों की शुभकामनाएं लेते-लेते काफी देर हो गई। कई दिन मेहनत की थी, इसलिए आराम जरूरी था। अब तो साल भर छात्रों के हित के लिए काम करना है। सोपू के कैंपस इकाई के अध्यक्ष मनोज लुबाणा ने कहा कि वह शुक्रवार को शाम सात बजे ही सो गए थे और शनिवार को सुबह देरी से उठे। एबीवीपी के नेता दिनेश चौहान ने कहा कि पिछले एक सप्ताह काफी मेहनत की थी। इसलिए चुनाव के बाद लंबी नींद ली। अब दोबारा से छात्रों के मुद्दों को उठाया जाएगा।1

अध्यक्ष सतिंदर का जन्मदिन मनाया
छात्र काउंसिल के अध्यक्ष पद का चुनाव जीतने वाले जियोलाजी विभाग के छात्र सतिंदर सिंह सत्ती का शनिवार को जन्मदिन था। सोपू नेताओं और दोस्तों ने केक काटकर उनकी जीत के साथ जन्मदिन की खुशी को भी सेलीब्रेट किया। सोपू के नेताओं ने शनिवार को अपनी थकान मिटाने के बाद काफी मस्ती भी की। पीयू के खेल मैदान में सोपू नेता मनोज लुबाणा और उनके साथियों ने फुटबाल खेली। बाद में कुछ देर के लिए कबड्डी का मैच भी हुआ।

उपाध्यक्ष पद पर री काउंटिंग की मांग
वहीं, पुसू ने शनिवार को डीन छात्र कल्याण को पत्र भेजकर उपाध्यक्ष पद के लिए दोबारा मतों की गिनती की मांग की है। पुसू-एनएसयूआई गठबंधन की उपाध्यक्ष पद की उम्मीदवार स्मृति बराड़ ने कहा कि उन्हें शनिवार को ही पता चला कि उपाध्यक्ष पद के लिए सबसे अधिक 677 वोट अवैध डले थे। अन्य पदों के लिए इससे काफी कम अवैध वोट डले थे। इससे उन्हें संदेह है कि कहीं न कहीं गड़बड़ी हुई है। वह मात्र 45 वोट से चुनाव हारी है। इसलिए वह चाहती है कि मतों की गिनती दोबारा हो। साथ ही वह सभी अवैध वोट देखना भी चाहती है। इस दौरान अगर उन्हें लगता है कि कहीं कोई गड़बड़ी हुई है तो वह उपाध्यक्ष पद के लिए दोबारा चुनाव की मांग करेंगी।

बदल गया कैंपस का नजारा
पीयू यूनिवर्सिटी कैंपस में शनिवार को हर तरफ सन्नाटा था। एक सप्ताह तक जहां चुनाव का खूब हल्ला था, वहां शनिवार को खामोशी छाई हुई थी। एक दिन में ही कैंपस का नजारा बदल गया था। हॉस्टलों के आगे लगे टेंट उठ चुके थे, सिर्फ कुछ खाली कुर्सियां इधर उधर पड़ी थी। बहुत से हॉस्टलर्स पहले ही घर जा चुके हैं, जिन हॉस्टलर्स को चुनाव में दिलचस्पी थी, वे चुनाव में हिस्सा लेने के लिए रूक तो गए थे, लेकिन बाद में अपने घर चले गए। ध्यान रहे कि पीयू में शनिवार और रविवार को छुट्टी है और सोमवार को पीयू में पढ़ाई नहीं होगी।

जगतपाल बने इवनिंग स्टडीज के अध्यक्ष
पीयू के इवनिंग स्टडीज विभाग में शुक्रवार शाम को हुए छात्र काउंसिल चुनाव में सोपू के उम्मीदवार जगतपाल सिंह बराड़ चुनाव जीत गए। पिछले चार साल से पुसू के उम्मीदवार इवनिंग स्टडीज विभाग में चुनाव जीतते थे।

पुसू नेताओं को नहीं आई नींद, हुआ मंथन
सोपू के नेता जहां शनिवार को गहरी नींद में सो रहे थे, वहीं पुसू और एनएसयूआई के नेताओं को नींद नहीं आई। उन्हें अपनी हार बर्दाश्त नहीं हो रही थी। पुसू के नेताओं का कहना है कि उन्होंने चुनाव जीतने के लिए बहुत मेहनत की है। पुसू के सभी बड़े नेता शुक्रवार को चुनाव हारने पर देर रात तक अफसोस व्यक्त करते रहे। वे इसी बात पर मंथन करते रहे कि आखिर वे कहां कमजोर रह गए?

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

14 साल के इस बच्चे ने कराई चार कैदियों की रिहाई, दान में दी प्राइज मनी

14 साल के आयुष किशोर ने चार कैदियों की रिहाई के लिए दान कर दी राष्ट्रपति से मिली प्राइज मनी।

22 जनवरी 2018

Related Videos

कटरीना का नया लुक देखकर दिल तेज धड़कने लगेगा

अमर उजाला टीवी स्पेशल बॉलीवुड टॉप 10 में आज आपको दिखाएंगे ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में कैसा है कटरीना का लुक, अक्षय कुमार क्यों नीलाम करेंगे अपनी साइकिल और पटना में क्यों नहीं हो पाएगी ‘सुपर 30’ की शूटिंग समेत बॉलीवुड की 10 खबरें।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper