डेविस कप के लिए सीएलटीए तैयार

Chandigarh Updated Sat, 08 Sep 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। एशिया-ओसियाना डेविस कप के लिए सेक्टर-10 स्थित सीएलटीए पूरी तरह तैयार है, अब बस इंतजार है प्लेयर्स का। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला 14 से 16 सितंबर तक होगा। भारतीय टीम के तीन स्टार शनिवार को चंडीगढ़ पहुंच जाएंगे। इनमें टीम के अनप्लेइंग कप्तान कप्तान एसपी मिश्रा, साकेत मिनेनी और टीम के कोच नंदन बल शामिल हैं। बाकी खिलाड़ी दस सितंबर को आएंगे। मैचों का ड्रॉ 13 सितंबर को पंजाब राजभवन में निकाला जाएगा। इस मौके पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के अलावा आईटीएफ और सीएलटीए के पदाधिकारी मौजूद होंगे। डेविस कप में पांच मैच होंगे। पहले दिन दो सिंगल्स, दूसरे दिन डबल्स और तीसरे दिन तीसरे दिन रिवर्स सिंगल्स होंगे। डेविस कप की मीडिया कमेटी के चेयरमैन जगजीत पुरी ने बताया कि सीएलटीए में डेविस कप के लिए तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। टीमों को ठहराने का इंतजाम होटल माउंट व्यू में किया गया है।
टाप इंडियन गन
युकी भांबरी : भारत का यह खिलाड़ी सिर्फ 20 वर्ष का है। उनकी सिंगल्स की रैंकिंग 188 है और डबल्स में 194। ये दांए हाथ से खेलते हैं और ‘बैक हैंड’ के लिए दोनों हाथों का उपयोग करते हैैं। अब तक डेविस कप में दो बार भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। 2009 में वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ और 2012 में उजबेकिस्तान के खिलाफ खेले।
विष्णु वर्धन : 25 वर्षीय इस खिलाड़ी को एक शूटर की तरह जाना जाता है। उनकी सिंगल्स रैंकिंग 263 है और डबल्स में 258। वे भी दांए हाथ के खिलाड़ी हैं और ‘बैक हैंड’ शॉट दोनों हाथों से लगाते हैं। 2011 में इन्होंने जापान के खिलाफ एक डेविस कप मुकाबला खेला है।
सनम के सिंह : चंडीगढ़ के स्टार टेनिस प्लेयर की उम्र 24 साल है। सनम ने 2010 के एशिया खेलों के युगल मुकाबले में स्वर्ण पदक जीता। इनकी वर्ल्ड रैंकिंग 402 है और डबल्स में 980। 2012 में उजबेकिस्तान के खिलाफ देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
साकेत मिनेनी : हैदराबाद के इस खिलाड़ी की उम्र 25 साल है। वे डेविस कप के लिए नए हैं। हालांकि उनकी वर्ल्ड रैंकिंग सिंगल्स में 380 है और डबल्स में 441।
आरक्षित खिलाड़ी : दिल्ली के दिविज शरण, चेन्नई के एन श्रीराम बालाजी।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

बॉर्डर पर तनाव का पंजाब में दिखा असर, लोगों में दहशत, BSF ने बढ़ाई गश्त

बॉर्डर पर भारत और पाकिस्तान में हो रही गोलीबारी का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है, जहां लोगों में दहशत फैली हुई है। बीएसएफ ने भी गश्त बढ़ा दी है।

21 जनवरी 2018

Related Videos

कुएं में गिरे कुत्ते की सूझबूझ से बच्ची जान, लोग देखकर हो गए हैरान

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ता कुएं में गिरा हुआ है, लेकिन फिर भी उसकी जान बच गई..देखते हैं कैसे...

21 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper