गर्ल्स हॉस्टल के बाहर फिर हंगामा

Chandigarh Updated Thu, 06 Sep 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी छात्र संगठन चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गर्ल्स हॉस्टल नंबर 7 में स्थिति बेकाबू हो गई। सोपू छात्र संगठन के समर्थकों और गर्ल्स हॉस्टल में पुसू समर्थक लड़कियों के बीच जमकर बवाल मचा। गर्ल्स हॉस्टल में पहुंची सोपू रैली के विरोध में लड़कियों ने नारेबाजी की।
पुसू समर्थक लड़कियों का आरोप है कि सोपू समर्थकों ने झंडे में लपेटकर पत्थर और मिट्टी फेंकी। कुछ ही देर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। मामले को लेकर सोपू और पुसू समर्थकों में भी जबरदस्त भिड़ंत हुई। पुलिस फोर्स की मुस्तैदी के वजह से इस टकराव को टाला जा सका। मामले की जानकारी मिलते ही डीएसडब्ल्यू प्रो. एएस अहलुवालिया, चीफ सिक्योरटी ऑफिसर पीके धवन सहित कई हॉस्टल वार्डन भी पहुंच गए। उधर, पुसू छात्र नेताओं ने सोपू समर्थकों की हरकत को लेकर वीसी दफ्तर के सामने नारेबाजी भी की। घटना के बाद पुलिस ने रैली को तुरंत खत्म कर दिया गया। मंगलवार को पुसू कार्यकर्ताओं के ऊपर गर्ल्स हॉस्टल के बाहर पानी डाला गया था।

अगले साल से रैली भी बंद
हिंसक वारदात को देखते हुए 2011 में पीयू प्रशासन ने ओपन हाउस सिस्टम को बंद कर दिया था। अब गर्ल्स हॉस्टल में छात्र संगठनों की रैली में एक दूसरे पर पत्थरबाजी, मिट्टी फेंकने की घटना ने पीयू प्रशासन को सचेत कर दिया है। मंगलवार को पुसू और बुधवार को सोपू छात्र संगठनों के गर्ल्स हॉस्टल में हंगामे ने प्रशासन की चिंताऐं बढ़ा दी है। बुधवार को चीफ सिक्योरटी ऑफिसर पीके धवन ने कहा कि ऐसे हालात में अगले साल से गर्ल्स हॉस्टल में रैली सिस्टम को भी बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की वीडियो रिकार्डिंग हो चुकी है। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस में 'क्रिस्टल अवॉर्ड' मिलने के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान ने रखी 'तीन तलाक' पर अपनी राय

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018