विज्ञापन
विज्ञापन

कई कालेजों में सर्वसम्मति से चुनी ‘संसद’

Chandigarh Updated Tue, 04 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
चंडीगढ़। कालेज स्टूडेंट्स में छात्र संघ चुनाव को लेकर इतना जोश है कि हर पद के लिए नामांकन करने वालों की झड़ी लग गई। कालेजों में नामांकन दाखिल करने वालों की तो सूची काफी लंबी थी, लेकिन लिंगदोह समिति के नियमों को काफी संख्या में उम्मीदवार पूरा नहीं कर पाए। कुछ कालेजों में इस वजह से कई पदों पर चुनाव निर्विरोध हो गया तो कुछ में योग्य उम्मीदवार न होने के कारण अब कालेज प्रिंसिपल की ओर से इन पदों पर छात्र नेताओं को मनोनीत किया जाएगा। वहीं, मंगलवार को नाम वापसी के बाद चंडीगढ़ के कुछ कालेजों में चुनाव निर्विरोध हो सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
एमसीएम में दो छात्राएं आमने-सामने
सेक्टर-36 स्थित एमसीएम डीएवी कालेज फॉर वुमन में भी सिर्फ एक पद के लिए दो उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं। इनमें से भी अगर एक छात्रा नाम वापस ले लेती है तो कालेज में चुनाव नहीं होगा। एमसीएम कालेज में सिर्फ अध्यक्ष पद के लिए दो छात्राओं के नामांकन सही पाए गए। इनमें बीएससी थर्ड ईयर की नेहा और पारूल शामिल हैं, बाकी के पदों के लिए किसी का नामांकन सही नहीं पाया गया।

जीसी-46 में दो पदों पर सर्वसम्मति
सेक्टर-46 के गवर्नमेंट कालेज में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए ही चुनाव होने की उम्मीद है। सचिव और संयुक्त सचिव पदों पर चुनाव निर्विरोध हो गया है।

गुरु गोबिंद कालेज में नहीं होंगे चुनाव
सेक्टर 26 स्थित गुरु गोबिंद सिंह कालेज फॉर वुमन में सचिव और उपाध्यक्ष पदों पर चुनाव निर्विरोध हो गया, जबकि अध्यक्ष पद के लिए किसी छात्रा का नामांकन सही नहीं पाया गया। संयुक्त सचिव पद के लिए किसी ने आवेदन नहीं किया। ऐसे में कालेज में सात सितंबर को चुनाव नहीं होगा। वहीं, सेक्टर 26 स्थित श्री गुरु गोबिंद सिंह कालेज में इस साल सभी पदों के लिए चुनाव होंगे। इस साल खास बात यह है कि हर पद के लिए बड़ी संख्या में छात्रों ने नामांकन पत्र भरे हैं।

जीसी कामर्स -42 में एक पद पर ही मुकाबला
सेक्टर-42 स्थित गवर्नमेंट कालेज ऑफ कामर्स एंड बिजनेस एडमनिस्ट्रेशन में सचिव पद को छोड़कर बाकी के तीनों पदों पर चुनाव निर्विरोध हो गया है। सचिव पद के लिए दो छात्राओं के नामांकन सही पाए गए हैं। इनमें से अगर कोई एक छात्रा नाम वापस ले लेती है तो कालेज में चुनाव नहीं होंगे।

पीजी जीसी-11 में दो पर सर्वसम्मति
सेक्टर-11 स्थित पीजी गवर्नमेंट कालेज में हर पद के लिए कई छात्रों ने नामांकन भरे थे, लेकिन कई विद्यार्थियों के नामांकन रद हो गए। कालेज में उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव पदों पर चुनाव निर्विरोध हो गया है। अध्यक्ष पद के लिए पांच विद्यार्थियों के नामांकन सही पाए गए हैं, जबकि सचिव पद के लिए दो छात्रों के नामांकन सही पाए गए हैं।

जीसी गर्ल्स-11 में दो पदों पर जंग
सेक्टर-11 स्थित पीजी गवर्नमेंट कालेज फॉर गर्ल्स में सिर्फ अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पदों पर चुनाव होने की उम्मीद है। इन दोनों पदों के लिए दो-दो छात्राओं के नामांकन सही पाए गए हैं। सचिव पद पर चुनाव निर्विरोध हो गया है और संयुक्त सचिव पद के लिए किसी भी छात्रा का नामांकन सही नहीं पाया गया।

पीजी जीसी-42 में सभी सीटों पर भिड़ेंगे
सेक्टर-42 स्थित पीजी गवर्नमेंट कालेज फॉर गर्ल्स में भी सभी पदों पर चुनाव होगा। अध्यक्ष पद के लिए छह, उपाध्यक्ष पद के लिए 10, सचिव पद के लिए पांच और संयुक्त सचिव पद के लिए सात छात्राओं ने नामांकन किए हैं।

एसडी में होगा जोरदार मुकाबला
सेक्टर-32 स्थित एसडी कालेज में अध्यक्ष पद के लिए तीन उम्मीदवारों के नामांकन योग्य पाए गए हैं। उपाध्यक्ष पद के लिए दो, सचिव पद के लिए दो और संयुक्त सचिव पद के लिए तीन छात्रों के नामांकन सही पाए गए हैं। सेक्टर-45 स्थित देव समाज कालेज फॉर वुमन में भी हर पद के लिए कई नामांकन आए हैं। ऐसे में इस कालेज में भी चुनाव होगा।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019
ज्योतिष समाधान

अक्षय तृतीया पर अपार धन-संपदा की प्राप्ति हेतु सामूहिक श्री लक्ष्मी कुबेर यज्ञ - 07 मई 2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
लोकसभा चुनाव - किस सीट पर बदले समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पड़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

VIDEO : नीता को ब्याहने ऐसे बन-ठन के निकले थे मुकेश अंबानी, पहली बार देखें 34 साल पुरानी तस्वीरें

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की लव स्टोरी किसी परियों की कहानी से कम नहीं है । अपनी लव स्टोरी का जिक्र मुकेश और नीता ने एक इंटरव्यू में किया था ।

19 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election