विज्ञापन
विज्ञापन

पूर्व चीफ इंजीनियर समेत 7 अफसरों पर गबन के आरोप तय

Chandigarh Updated Sat, 01 Sep 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
चंडीगढ़। तय कीमत से दोगुना रेट पर टेंडर जारी करने के मामले में पूर्व चीफ इंजीनियर केक जैरथ सहित सात अफसरों पर आरोप तय कर दिए गए हैं। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रीति साहनी की अदालत ने शुक्रवार को जैरथ के अलावा तत्कालीन एक्सईएन सीजे राय , जेई जेके गांधी, एसई जेसी गलहोत्र, एक्सईएन एएस गुलाटी और एक्सईएन हरजिंदर सिंह और चीफ ड्राफ्टमैन वीके नरुला पर सरकारी संपति में गबन, साजिश रचने और भ्रष्टाचार के आरोप तय किए हैं। मामले की अगली सुनवाई 10 सितंबर को होगी। इसमें स्टाक कीमत से दोगुने रेट पर टेंडर अलाट कर दिए गए थे।
विज्ञापन
विज्ञापन
क्या था मामला
दायर मामला 1999 का है। इंजीनियर विभाग ने 1996 -97 में सेक्टर 21 से 34 के बीच सड़क पर केबल तार बिछाने का टेंडर निकाला था। उपरोक्त अफसरों ने मिलकर टेंडर 43 लाख 51 हजार रुपये में पास किया, जबकि टेंडर की स्टॉक कीमत 24लाख 67 हजार रुपये थी। इस टेंडर को रद कर दोबारा निकाला गया। विजिलेंस ने जांच में पाया कि केबल बिछाने के उसी काम का बाद में बीस लाख रुपये का टेंडर पास हुआ। इसके बाद प्रशासन ने चीफ इंजीनियर को निलंबित कर दिया था। बाद में नए चीफ इंजीनियर ने उसी कार्य को 19 लाख रुपये में करवाया था। विजिलेंस ने मामले की जांच करते हुए उपरोक्त अफसरों के खिलाफ धारा 120 बी , 409, 511 और करप्शन एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज किया था।

ये हैं आरोपी
केके जैरथ : पूर्व चीफ इंजीनियर
सीजे राय : तत्कालीन एक्सईएन
जेसी गलहोत्र : तत्कालीन एसई
एएस गुलाटी : तत्कालीन एक्सईएन
जेके गांधी : तत्कालीन जेई
हरजिंदर सिंह : तत्कालीन एक्सईएन
वीके नरूला : तत्कालीन चीफ ड्राफ्टमैन
--

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान
ज्योतिष समाधान

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
लोकसभा चुनाव - किस सीट पर बदले समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पड़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

कांग्रेस नेता को आया गुस्सा, पुलिस के सामने युवक को जड़े थप्पड़

त्रिपुरा के खोवाई में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रद्युत देव बर्मन ने पुलिस स्टेशन में युवक को थप्पड़ जड़ दिया। युवक पर आरोप है कि उसने कांग्रेस नेता प्रद्युत देव बर्मन की बहन के काफिले पर पत्थरबाजी की।

19 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election