विज्ञापन
विज्ञापन

पीके श्रीवास्तव बने यूटी के डीजीपी

Chandigarh Updated Thu, 30 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
चंडीगढ़। साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान हैंसी क्रोनिए को सट्टेबाजी में एक्सपोज करने वाले यूटी के आईजी पीके श्रीवास्तव को डीजीपी के पद पर प्रमोट किया गया है। अब श्रीवास्तव यूटी के डीजीपी होंगे। डीजीपी श्रीवास्तव इसी साल 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी पीके श्रीवास्तव का प्रमोशन किया। चंडीगढ़ में पीके श्रीवास्तव ने बतौर आईजी पांच फरवरी 2010 को ज्वाइन किया था। उन्होंने चंडीगढ़ पुलिस के इंफ्रास्ट्रक्चर, पुलिस वेलफेयर और कम्युनिटी पुलिंसिग को बढ़ावा दिया। उन्होंने खेल के माध्यम से लोगों से जुड़ने के लिए भी तमाम प्रयास किए, जिसे शहर के लोगों ने खूब सराहा। डीआईजी पीके श्रीवास्तव ने प्रमोशन के बाद दिल्ली से फोन पर अमर उजाला को खास बातचीत में बताया कि उनकी कोशिश चंडीगढ़ पुलिस को देश की सबसे बेहतरीन पुलिस बनाने की होगी। लखनऊ के रहने वाले पीके श्रीवास्तव ने ज्यादातर सेवा दिल्ली पुलिस में दी है। वे दिल्ली में डीसीपी पीसीआर से लेकर डीसीपी लाइसेंसिंग और दिल्ली के तकरीबन सभी जोन के डीसीपी रहे। 1999 में दिल्ली के डीसीपी क्राइम की कमान मिलने के बाद उन्होंने हैंसी क्रोनिए की सट्टेबाजी के मामले का पर्दाफाश कर क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया था। श्रीवास्तव अंडमान निकोबार में एसपी के अलावा गोवा के डीआईजी भी रहे हैं।

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए
ज्योतिष समाधान

क्या आप इसका उपयुक्त समाधान नहीं खोज पा रहे हैं? ज्योतिष शास्त्र द्वारा अपने प्रश्न का उत्तर जानिए

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

विश्वकप से पहले इस बांग्लादेशी क्रिकेटर की तूफानी बल्लेबाजी से घबरा गईं बाकी टीमें

बांग्लादेश के एक क्रिकेटर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से इतिहास रच डाला। दरअसल इस खिलाड़ी ने ढाका प्रीमियर लीग में हाल ही में खेले गए एक मैच में नाबाद 208 रन की पारी खेलते हुए एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

25 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election