विज्ञापन
विज्ञापन

अंदर से लेकर बाहर तक होगा बवाल

Chandigarh Updated Wed, 29 Aug 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
चंडीगढ़। मौलीजागरां की थड़ा मार्केट के मसले पर बुधवार को नगर निगम में बवाल होने की संभावना है। एक ओर पूर्व पार्षद अनिल दुबे रेहड़ी फड़ी वालों के साथ निगम कार्यालय का घेराव करेंगे, जबकि अंदर पक्ष और विपक्ष इस मसले पर आमने-सामने होंगे। मंगलवार को सप्लीमेंटरी एजेंडा सभी पार्षदों को मिल गया। थड़ा मार्केट मामले में जहां कांग्रेस को जहां मनोनीत पार्षदों का सहारा है, तो दूसरी ओर भाजपा और बसपा एकजुट हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
मनीमाजारा से आजाद पार्षद गुरचरण दास काला ने भी मनोनीत पार्षदों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वे भी थड़ा मार्केट को खारिज न करने के पक्ष में है। काला ने कहा कि मनोनीत पार्षदों को प्रशासन ने सलाह देने के लिए भेजा है। ऐसे में वह कांग्रेस के साथ मिलकर राजनीति न करें।
रेहड़ियां लेकर आएंगे
पूर्व पार्षद अनिल दुबे ने कहा कि कांग्रेस गरीब लोगों के हिताें का हनन कर रही है। उन्होंने कहा कि वे समर्थकों के साथ रेहड़ियां लेकर निगम कार्यालय पर प्रदर्शन के लिए पहुंचेंगे।
मजबूरी में समर्थन
सूत्रों के अनुसार चंद कांग्रेस पार्षद भी निर्माणाधीन थड़ा मार्केट को खारिज करने के विरोध में हैं, लेकिन वे पार्टी के निर्देशों से बाहर नहीं जा सकते। पार्टी के आला नेताओं ने थड़ा मार्केट को खारिज करने का प्रस्ताव तैयार किया है।
हम 500 को देना चाहते हैं जगह : गर्ग
सीनियर डिप्टी मेयर दर्शन गर्ग का कहना है कि इस मार्केट में कई खामियां है। पार्टी 133 की जगह पांच सौ फड़ी वालों को काम करने के लिए जगह देना चाहती है। मौलीजागरा में ही उचित जगह पर बड़ी थड़ा मार्केट बनाने का प्रस्ताव भविष्य में पास करवाया जाएगा।
इस बार भी विपक्ष भारी
इस बार भी सदन की बैठक में ज्यादातर विपक्षी पार्षदों के वार्ड के विकास से संबंधित ज्यादा प्रस्ताव हैं। सप्लीमेंटरी एजेंडे में सेक्टर-36 ए, बी, सी और डी की सड़कों की कारपेटिंग पर एक करोड़ 45 लाख, सेक्टर-23 ए, बी और सी की वी-5 रोड पर 82 लाख 42 हजार रुपये खर्च करने का प्रस्ताव है जबकि यह वार्ड भाजपा पार्षद आशा जसवाल का है। इसके अलावा सेक्टर-27 और 30 की वी-3 रोड की कारपेटिंग पर 56.90 लाख रुपये खर्च करने का प्रस्ताव है और यह वार्ड भाजपा पार्षद सतिंदर सिंह का है।
कांग्रेस ने किया समझौते का प्रयास
चंडीगढ़। थड़ा मार्केट के मसले पर कांग्रेस ने विपक्षी पार्षदों के साथ समझौता करने का प्रयास किया। सूत्रों का कहना है कि मेयर ने मंगलवार शाम को बैठक बुलाई। इसमें भाजपा पार्षद अरुण सूद, पूर्व पार्षद अनिल दुबे, पूर्व मेयर सुभाष चावला, सीनियर डिप्टी मेयर दर्शन गर्ग और मनीमाजरा के पार्षद गुरचरण दास काला ने भी भाग लिया। कांग्रेस ने विपक्ष को पेशकश दी कि इस मामले पर कमेटी गठित की जाए और वर्तमान की निर्माणाधीन मार्केट को खारिज किया जाए। कमेटी बाद में यह निर्णय लेगी कि किसी जगह पर थड़ा मार्केट का निर्माण किया जाए। हालांकि विपक्षी पार्षदों को यह प्रस्ताव पसंद आया और बैठक विफल रही।

Recommended

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम
UP Board 2019

UP Board Results देखने के लिए आज ही 8929470909 नंबर पर मिस्ड कॉल करें और फोन पर पाएं परिणाम

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?
ज्योतिष समाधान

कब और कैसे मिलेगी सरकारी नौकरी ?

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव में किस सीट पर बदल रहे समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पढ़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

विश्वकप से पहले इस बांग्लादेशी क्रिकेटर की तूफानी बल्लेबाजी से घबरा गईं बाकी टीमें

बांग्लादेश के एक क्रिकेटर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से इतिहास रच डाला। दरअसल इस खिलाड़ी ने ढाका प्रीमियर लीग में हाल ही में खेले गए एक मैच में नाबाद 208 रन की पारी खेलते हुए एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली।

25 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election