एक-एक वोट के लिए दौड़ शुरू

Chandigarh Updated Fri, 24 Aug 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने सितंबर में होने वाले छात्र काउंसिल चुनाव की तिथि अभी घोषित नहीं की है, लेकिन पीयू के सभी छात्र संगठन पूरी तैयारी से अपना वोट बैंक बढ़ाने में जुट गए हैं। पीयू में चुनावी माहौल बनने लगा है। सभी छात्र संगठनों ने चुनावी तैयारी को लेकर अपने योजना बनानी शुरू कर दी है। संगठनों ने सभी विभागों में वोट पक्का करने का जिम्मा दूसरे और तीसरे वर्ष के विद्यार्थियों को सौंपा है।

दिन में विभाग, रात को हॉस्टल में प्रचार शुरू
पीयू में छात्र संगठनों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। छात्र नेता अपने समर्थकों के साथ सुबह सभी विभागों में, दोपहर को स्टूडेंट सेंटर और फिर देर रात हॉस्टल में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। वीरवार दोपहर करीब 12 बजे सोपू और पुसू छात्र नेता अपने समर्थकों के साथ पीयू साउथ कैंपस स्थित यूआईएएमएस और फिर यूआईईटी में प्रचार के लिए पहुंचे।

नए वोटरों का रख रहे पूरा ख्याल
सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक लगभग सभी छात्र संगठनों के कुछ नेता डीएसडब्ल्यू दफ्तर के बाहर तैनात हैं। जैसे ही कोई नया छात्र हॉस्टल फार्म लिए पहुंचा, छात्र नेता तुरंत वोट पर झपट पड़ते हैं। पूरी कागजी कार्रवाई से लेकर हॉस्टल तक के लिए नए वोटर का ख्याल रखा जा रहा है। इतना ही नहीं हॉस्टल में नए छात्र की परेशानी दूर करने के लिए भी किसी सीनियर की ड्यूटी लगाई जा रही है।

ई-मेल, फोन और अब फेसबुक से मदद
चुनाव प्रचार में सभी छात्र संगठनों की नजर फ्रेशर के वोट बैंक पर है। ऐसे में सभी विभागों के फ्रेशर को अपने संगठन के साथ जोड़ने की जी तोड़ कोशिशें जारी हैं। एक छात्र नेता ने बताया कि दाखिले के समय उनके द्वारा हेल्प डेस्क पर एकजुट किया गए डाटा से विद्यार्थियों से संपर्क किया जा रहा है। विद्यार्थियों को ई-मेल, फोन और अब फेसबुक से भी संपर्क किया जा रहा है।

वार्डन को दिए निर्देश
छात्र काउंसिल चुनाव को लेकर पीयू प्रशासन चौकस हो गया है। हाल की हिंसक वारदातों को देखते हुए वीरवार को डीएसडब्ल्यू प्रो. एएस आहलुवालिया ने सभी हॉस्टल वार्डन के साथ मीटिंग की। बैठक में वार्डन को चुनाव तक गेस्ट की एंट्री बंद करने, बाहरी गाड़ियों पर नजर रखने और लगातार हॉस्टल में चेकिंग करने को कहा गया है। चुनाव को लेकर वार्डन की एक कमेटी भी गठित की गई है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls