फिजा के बैंक खातों में हैं 28.50 लाख रुपये

Chandigarh Updated Wed, 15 Aug 2012 12:00 PM IST
मोहाली। हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन की पूर्व पत्नी अनुराधा बाली उर्फ फिजा के बैंक और डाकघर के खातों में कुल 28.50 लाख रुपये की रकम जमा है। इसके अलावा पुलिस को फिजा के तीन बैंक लॉकर्स की जानकारी मिली है। जिनकी जांच के लिए आयकर विभाग को पत्र लिखा गया है। आयकर की टीम के साथ मोहाली पुलिस इन लॉकर्स की जांच करेगी। जांच का मकसद यह भी है कि फिजा ने कहीं कोई सुसाइड नोट या कोई ऐसी चीज तो लॉकर में नहीं रखी थी, जोकि उनकी मौत के राज से पर्दा उठा दे। लॉकरों की जांच 16 अगस्त को होने की उम्मीद है।
फिजा केस की जांच टीम के हेड एसपी सिटी स्वरनदीप सिंह ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि पुलिस ने फिजा के घर से मिली पासबुकों के आधार पर बैंकों व डाकघरों से ब्यौरा मांगा था। जिसके मुताबिक उसके छह बैंकों और दो डाकघरों के अकाउंट में 28.50 लाख रुपये जमा हैं। इनमें पंजाब एंड सिंध बैंक सेक्टर 47-डी में 448 रुपये, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सेक्टर 30 में 10,200 रुपये, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में 21 हजार रुपये, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, हाईकोर्ट में 21 लाख रुपये की पांच एफडी, पंजाब नेशनल बैंक सेक्टर 17 में 36 हजार रुपये और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया सेक्टर 23 ब्रांच के अकाउंट में साढ़े नौ हजार रुपये जमा हैं। इसके अलावा सेक्टर 47-डी के पोस्ट ऑफिस अकाउंट में 2.80 लाख रुपये और सेक्टर 30 पोस्ट ऑफिस अकाउंट में साढ़े चार लाख रुपये की रकम जमा है। पुलिस को फिजा के तीन बैंक लॉकरों की जानकारी मिली है। जोकि पंजाब एंड सिंध बैंक सेक्टर 47-डी, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, हाईकोर्ट ब्रांच और पंजाब नेशनल बैंक सेक्टर 17 ब्रांच में हैं। जल्द ही इन्हें खोला जाएगा।
एसपी स्वरनदीप सिंह ने बताया कि अब तक 12-13 लोगों से इस केस में पूछताछ की जा चुकी है। जोकि फिजा के संपर्क में थे। लेकिन उसमें कोई बात ऐसी सामने नहीं आई है, जिससे मौत का राज खुल सके। फिजा के वकील मित्र दलीप महाजन की स्कॉर्पियो को लेकर सिक्योरिटी एजेंसी के मालिक बलविंदर सिंह से भी पूछताछ जरूर की गई थी, पर सिर्फ इस केस के संबंध में। उन्होंने कहा कि अभी कोई रिपोर्ट नहीं आई है पर अब तक की जांच में कहीं से भी कोई सुराग नहीं मिला है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls