रैगिंग की कोशिश का मामला चंद घंटों में ही दबाव के चलते सिमटा मारपीट तक

Chandigarh Updated Wed, 15 Aug 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। सेक्टर-32 स्थित एसडी कालेज के ब्वॉयज हॉस्टल में सोमवार देर रात रैगिंग की कोशिश के चलते मारपीट करने के मामले में प्रबंधन ने पांच स्टूडेंट्स को कालेज और हॉस्टल से सस्पेंड कर दिया है। मंगलवार को कालेज प्रबंधन, प्रिंसिपल और हॉस्टल वार्डन की करीब दो घंटे तक अहम बैठक हुई। सभी आरोपी छात्रों को भी कमेटी के सामने पेश किया गया। कालेज ने न सिर्फ मारपीट के आरोपी बल्कि दोनों घायल भाइयों को भी सस्पेंड कर दिया है। सभी के हास्टल कमरों को भी सील कर दिया गया है। मामले की पूरी जांच के लिए सुबह ही कालेज ने डा. अजय शर्मा, हास्टल वार्डन और कुछ अन्य प्रोफेसर की एक कमेटी भी गठित कर दी और सभी के अभिभावकों को तलब किया है। हॉस्टल में रैगिंग की कोशिश और मारपीट की घटना को अमर उजाला ने मंगलवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। उधर, पुलिस के हस्तक्षेप के बाद दोनों पक्षों के बीच रजामंदी करा दी गई। वहीं, इस बात की चर्चा है कि प्रबंधन और पुलिस के दबाव के चलते ही चंद घंटों में रैगिंग की कोशिश का मामला मारपीट तक सिमट गया।

ये हुए सस्पेंड
सस्पेंड होने वालों में फाइनल ईयर के बलप्रीत, रतनदीप सिंह और अमनजोत शामिल हैं, जबकि मारपीट के शिकार आदित्य लठवाल (बीएससी-1) और मनोज नेहरा (बीए-2) पर भी कार्रवाई की गई है।


रैगिंग के बयान से पलटे, रजामंदी का दबाव
मारपीट में घायल होने वाले मनोज और आदित्य ने सोमवार रात को जीएमसीएच-32 में इलाज के समय पुलिस में रैगिंग की शिकायत दर्ज कराई, लेकिन सुबह होने तक दोनों बयान से पलट गए। सभी मारपीट के आरोपी युवकों को सुबह तक पुलिस स्टेशन में रखा गया। वहीं, एसएचओ, सेक्टर 34 थाना, कृपाल सिंह ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों में समझौता हो गया है। रोहतक निवासी मारपीट के शिकार एक छात्र के पिता सीबीआई में तो दूसरे बिजनेसमैन हैं। वहीं, सोमवार रात की घटना के बाद कालेज में मंगलवार से ही बिना आईकार्ड एंट्री पर रोक लगा दी गई है।


कोट्स
अपने बयानों में रैगिंग मामले को दोनों पक्षों ने नकारा है, लेकिन हम कालेज कैंपस में किसी तरह की अनुशासनहीनता बर्दास्त नहीं करेंगे। मारपीट में शामिल दोनों पक्षों के पांच विद्यार्थियों को कालेज और हॉस्टल से तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है।
- मीना प्रभाकर, प्रिंसिपल, एसडी कालेज, सेक्टर-32

पीयू में हो चुकी हैं कई बार रैगिंग
पीयू में रैगिंग के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इंडियन थियेटर विभाग केे छह छात्रों को सस्पेंड किया गया। यूआईईटी के दो छात्रों को सस्पेंड किया गया। हॉस्टल नंबर 6 में रैगिंग का मामला सामने आया। हॉस्टल नंबर 2 और यूआईसीईटी में भी रैगिंग की घटनाएं हो चुकी हैं।

Spotlight

Most Read

Nainital

नैनीताल के किसी भी वार्ड में अब नहीं रहेगा अधियारा

नैनीताल के किसी भी वार्ड में अब नहीं रहेगा अधियारा

19 जनवरी 2018

Related Videos

GST काउंसिल की 25वीं मीटिंग, देखिए ये चीजें हुईं सस्ती

गुरुवार को दिल्ली में जीएसटी काउंसिल की 25वीं बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में आम जनता के लिए जीएसटी को और भी ज्यादा सरल करने के मुद्दे पर बात हुई।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper