भक्तों पर गिरी ग्रिल, भगदड़

Chandigarh Updated Mon, 06 Aug 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। बापूधाम में मकान की छत पर खड़े होकर रविवार रात श्री शीतला माता (करू मरि अम्मन) की पूजा के समापन कार्यक्रम को देख रहे दर्जनों लोग लोहे की ग्रिल टूटने की वजह से नीचे आ गिर गए। नीचे गिरते ही लोगों में भगदड़ मच गई। हादसे में मकान के नीचे खड़ी महिलाएं और बच्चे भी घायल हो गए। पुलिस ने घायल 15 लोगों को सेक्टर 16 जनरल अस्पताल में दाखिल करवाया। हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने विक्टोरिया, गंगादीप, माया, काजल और सानवी को दाखिल कर लिया, जबकि दस लोगाें को उपचार के बाद छुट्टी दे दी।
बापूधाम निवासी चश्मदीद दीपक ने बताया कि रविवार रात नौ बजे मद्रासी समुदाय के लोगों की श्री शीतला माता (करू मरि अम्मन) की पूजा का समापन कार्यक्रम चल रहा था। करीब 100 लोग मकान नं 159 की छत पर चढ़कर और नीचे खड़े होकर कार्यक्रम देख रहे थे। मकान की छत पर लोग लोहे की ग्रिल के सहारे खड़े हुए थे। कार्यक्रम के बीच में अचानक छत पर खड़े लोग लोहे की ग्रिल टूटने से नीचे गिर गए। वहीं मकान के नीचे खड़े बच्चे और महिलाआें के ऊपर लोहे की ग्रिल और ईंटें गिर पड़ी। इससे चाराें ओर कोहराम मच गया। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल में दाखिल करवाया। मामले की सूचना मिलते ही डीएसपी जसवंत खैरा और बापूधाम चौकी इंचार्ज जयवीर राणा मौके पर पहुंचे। वहीं, सेक्टर 16 जनरल अस्पताल में भी रिजर्व फोर्स तैनात कर दी गई। हादसे होते ही एंबुलेंस और डाक्टराें की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और मामूली रूप से घायल लोगों का उपचार किया। उधर, डीएसपी जसवंत खैरा ने बताया कि मकान की छत पर ग्रिल का सहारा लेकर ज्यादा लोग खड़े हुए थे, जिसके कारण वह टूट गई और 15 लोग घायल हो गए, जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

ये हुए घायल
हादसे में अंकित (10), मनोज (8), अमरजीत (14), ज्योति (15), मोनू (10), लक्ष्मण (12), मनसा (30), काशिमा (32), पुतुल (40), जगदीश, माया, गोरी लाल, सानवी, माया, विक्टोरिया और गंगादीप आदि घायल हुए।


मटकी फोड़ रहा गोविंदा ऊपर से गिरा
चंडीगढ़। सेक्टर-34 के प्रदर्शनी मैदान में रविवार को मटकी फोड़ प्रतियोगिता के दौरान एक ग्रुप जब मटकी फोड़ने का प्रयास कर रहा था तभी उनकी फॉरमेशन ढह गई। इस वजह से एक सदस्य नीचे गिरकर बेहोश हो गया, जिसे अस्पताल में ले जाया गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

शेरों के सामने हिम्मत दिखाता ये कुत्ता 'वाह' कहने पर कर देगा मजबूर

'हिम्मत हो तो पहाड़ से भी टकराया जा सकता है', इस कहावत को एक कुत्ते ने चरितार्थ कर दिखाया है।

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls