केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा तार-तार

Chandigarh Updated Sun, 05 Aug 2012 12:00 PM IST
मनीमाजरा। केंद्रीय मंत्री सिटी में कितने असुरक्षित हैं, इस बात की पोल शनिवार को मौली जागरां में खुली। केंद्रीय संसदीय एवं जल संसाधन मंत्री पवन कुमार बंसल की जनसभा में देर शाम एक शराबी ने स्टेज पर चढ़कर हंगामा शुरू कर दिया। वह बंसल के एकदम पास पहुंच गया और माइक छीनकर अभद्र भाषा का प्रयोग करने लगा। शराबी की इस हरकत पर कांग्रेसी भी भौचक्के रह गए और आनन-फानन में उसे पकड़कर स्टेज के पीछे ले जाकर उसकी धुनाई कर दी। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले किया गया। इस दौरान स्टेज के पास कोई पुलिसकर्मी मौजूद नहीं था। इस वजह से ही शराबी स्टेज पर चढ़ने की हिम्मत कर पाया। इस घटना से वीवीआईपी की सुरक्षा और यूटी पुलिस पर ही सवालिया निशान लग गया है।
विकास नगर में केंद्रीय मंत्री पवन बंसल शनिवार शाम को सात बजे एक जनसभा में शामिल होने के लिए आए थे। इस जनसभा में उन्होंने मौली जागरां से बसपा के बैनर तले निगम चुनाव लड़ने वाली बह्मवती और अन्य शिव कुमार, देसराज, प्रमोद, तेजिंदर, बलकार सिंह, राजीव, पुष्पिंदर आदि को कांग्रेस में शामिल करवाया। इसके बाद पुष्पिंदर सिंह भाषण दे रहे थे तभी एक शराबी रजनीश एकाएक मंच पर चढ़ आया और माइक छीनकर बंसल के एकदम पास अभद्र भाषा में बोलने लगा। कांग्रेस कालोनी सेल के चेयरमैन शशी शंकर तिवारी ने उसको पकड़ लिया और कार्यक्रम के आयोजक ब्लाक प्रधान नसरुला खान, बीएन दास, विजय कुमार आदि उसे स्टेज के पीछे ले गए और बाद में पुलिस को सौंप दिया। एसएचओ मनीमाजरा राजेश शुक्ला ने बताया कि शराबी का मेडिकल करवाकर केस दर्ज कर लिया है। सुबह उसके होश में आने पर पूछताछ होगी।

स्टेज के पास नहीं थे पुलिस कर्मी
एक दिन पहले शुक्रवार को थड़ा मार्केट को लेकर भाजपा के पूर्व पार्षद अनिल दूबे और कुछ लोगों ने केंद्रीय मंत्री पवन बंसल और सुभाष चावला का पुतला फंका था। इसके बाद यहां पर हालात तनावपूर्ण थे। इस पर भी बंसल की सुरक्षा में लापरवाही बरती गई। जब कार्यक्रम चल रहा था तब कोई भी पुलिस कर्मी स्टेज के पास नहीं था। चार-पांच कर्मी कार्यक्रम के बाहर तैनात थे।

भाजपा को ठहराया जिम्मेदार
चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बीबी बहल ने अपने भाषण में केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में चूक होने पर पुलिस प्रशासन पर सवालिया निशान लगाया। इस हरकत के लिए उन्होंने भाजपा के लोगों को जिम्मेदार ठहराया। उनके अतिरिक्त पवन बंसल की पत्नी मधु बंसल, सुभाष चावला, शशी शंकर तिवारी आदि ने भी घटना के लिए भाजपा पर निशाना साधा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

ये हैं 'आप' की दिल्ली सरकार के दामन पर लगे 7 सबसे बड़े दाग

‘भ्रष्टाचार मिटाओ’ नारे के साथ दिल्ली की सत्ता पर विराजने वाली दिल्ली की ‘आप’ सरकार खुद भी भ्रष्टाचार के आरोपों से दूर नहीं रह पाई।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper