अभी चंडीगढ़ से बंगलूरू को ट्रेन नहीं

Chandigarh Updated Sun, 15 Jul 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। चंडीगढ़ से बंगलूरू तक चलने वाली ट्रेन का फिलहाल आइडिया रेलवे ने ड्राप कर दिया है, जबकि शहर से दिल्ली के लिए चलने वाली दोपहर की शताब्दी की संभावनाएं फिर से मजबूत हो गई हैं। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर अंबाला मंडल ने चंडीगढ़ स्टेशन से बंगलूरू के लिए प्रस्तावित नई ट्रेन की फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने को कहा था। इसी तरह दिल्ली के लिए दोपहर को प्रस्तावित शताब्दी एक्सप्रेस की पहले से तैयार की गई रिपोर्ट को दोबारा रिव्यू किया गया है।
रेलवे के सूत्रों के मुताबिक बंगलूरू के लिए शहर से नई ट्रेन की योजना फिलहाल अगले आदेश तक ठंडे बस्ते में डाल दी गई है। सूत्र बताते हैं कि रेलवे ने शहर से बंगलूरू के लिए प्रस्तावित ट्रेन की ग्राउंड स्तर पर हकीकत जाननी चाही तो पता चला कि इस ट्रेन को लेकर यहां के लोगों में कोई खास रिस्पांस नहीं है। बुकिंग काउंटर से यह भी जानने की कोशिश की गई कि चंडीगढ़ से बंगलूरू के औसतन रोजाना और सप्ताह में कितने टिकट बुक होते हैं। सूत्रों के मुताबिक इस पड़ताल में ऐसा कुछ भी उत्साहजनक नहीं पता चला जिससे बंगलूरू के लिए ट्रेन को हरी झंडी मिल सके। बंगलूरू से दिल्ली तक चलने वाली एक ट्रेन को चंडीगढ़ तक बढ़ाने की योजना थी, जो फिजिबिलिटी रिपोर्ट आने के बाद बंद कर दी गई है। वहीं इस साल रेल बजट से पहले चंडीगढ़ से दिल्ली के लिए दोपहर को शताब्दी एक्सप्रेस चलाने की फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार हुई थी। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक इस रिपोर्ट को दोबारा रिव्यू करके ट्रेन की उपयोगिता के बारे में रेलवे बोर्ड को बताया जा चुका है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डांक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018