डा. पूजा बनीं चंडीगढ़ की स्मार्टेस्ट वूमन

Chandigarh Updated Mon, 09 Jul 2012 12:00 PM IST
चंडीगढ़। सेलेब्रिटी जज के तीखे सवालों और हजारों लोगों की तालियों के बीच डा. पूजा कपूर ने ‘अमर उजाला चंडीगढ़ की स्मार्टेस्ट वूमन-3’ का ताज अपने सिर सजाकर साबित कर दिया कि महिलाओं के लिए कोई लक्ष्य असंभव नहीं है। लगातार तीन बार फाइनल में पहुंचने वाली पूजा के अलावा निहारिका को पंचकूला और नवनीत कौर को मोहाली की पहली स्मार्टेस्ट वूमन होने का गौरव हासिल हुआ। मेगा फाइनल की जज और अभिनेत्री दीप्ति भटनागर ने ट्राइसिटी की स्मार्टेस्ट वूमन को ताज पहनाया और पुरस्कार के रूप में एक-एक लाख रुपये का चेक दिया।
‘शक्ल नहीं, अक्ल जीतेगी’ के स्लोगन संग शुरू हुए ‘अमर उजाला स्मार्टनेस्ट वूमन’ कांटेस्ट का रंगारंग ग्रैंड फिनाले ट्राइसिटी के सैकड़ों परिवारों के लिए यादगार बन गया। चंडीगढ़ सेक्टर-18 स्थित टैगोर थिएटर मेें रविवार शाम जिस तरह स्मार्ट मम्मियों के साथ उनके परिवार और बेटियों के संग मम्मी-पापा जोश बढ़ाते नजर आए, उससे कार्यक्रम की मुख्य अतिथि और जज भी जोश में नजर आईं।
‘मॉम यू कैन डू इट......’। मंच पर अपनी मम्मी के के लिए बेटियों के प्रोत्साहन भरे इन शब्दों ने सेक्टर-38 निवासी डॉ.पूजा कपूर को चंडीगढ़ की तीसरी स्मार्टेस्ट वूमन का ताज दिलाने में अहम भूमिका निभाई। तीसरी बार कांटेस्ट के फाइनल तक पहुंची डॉ.पूजा के नाम की जब विजेता के रूप में घोषणा हुई, तो उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े। चंडीगढ़ के सेक्टर-41 निवासी पापीया प्रथम उप विजेता और सेक्टर-15 निवासी अमिता गोयल दूसरी उप विजेता रहीं।
इस बार खास बात यह रही कि मोहाली और पंचकूला की भी अलग-अलग ‘अमर उजाला स्मार्टेस्ट वूमन’ का चयन किया गया और उन्हें भी एक-एक लाख रुपये का नगद पुरस्कार दिया गया। पंचकूला के सेक्टर-18 निवासी निहारिका जहां पंचकूला की पहली स्मार्टेस्ट वूमेन चुनी गईं, वहीं सेक्टर-7 निवासी सलोनी सुंबरिया को प्रथम उप विजेता और हरमिलाप नगर निवासी कृति भटनागर को द्वितीय उप विजेता चुना गया।
मोहाली के सेक्टर-69 निवासी नवनीत कौर मोहाली की पहली स्मार्टेस्ट वूमन बनीं। फेज-5 निवासी सोनाली प्रथम और फेज-11 निवासी नंदिनी दूसरी उप विजेता बनीं। प्रथम उप विजेता बनी चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला की युवतियों को 50-50 हजार और दूसरी उपविजेता रही तीनों युवतियों को को 25-25 हजार रुपयेका पुरस्कार दिया गया।
मेगा फाइनल में मुख्य अतिथि हरियाणा की वित्त आयुक्त एवं प्रधान सचिव, महिला एवं बाल विकास धीरा खंडेलवाल ने भी रनर अप को पुरस्कार के चेक सौंपे। कांटेस्ट की जज पीयू के लॉ विभाग की चेयरपर्सन प्रो. निष्ठा जसवाल, चंडीगढ़ प्रशासन में समाज कल्याण विभाग में निदेशक एचसीएस अधिकारी वर्षा खंगवाल और पंचकूला स्थित द गुरुकुल स्कूल प्रिंसिपल हरसिमरन कौर ने मेगा फाइनल के दूसरे राउंड में पहुंचने वाली युवतियों से कई तीखे सवाल पूछे। हर सवाल ऐसा था कि युवतियां कुछ देर तक सोच में पड़ जा रही थीं।
पिछले साल 30 अप्रैल को हुए चंडीगढ़ की स्मार्टेस्ट वूमन कांटेस्ट की विजेता अल्का कालिया, प्रथम उप विजेता दीपा शेखावत और दूसरी उप विजेता महक आहूजा ने भी मंच पर आकर इस साल की विजेताओं को सम्मानित किया। साथ ही चंडीगढ़ की पहली स्मार्टेस्ट वूमन शैली तनेजा भी मौजूद रहीं। कांटेस्ट के दौरान डांस ट्रूप ‘आसमां’ की धमाकेदार प्रस्तुति आकर्षण का केंद्र रही। पटियाला स्थित राजीव गांधी लॉ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. पीएस जसवाल समेत शहर के कई जाने-माने लोग ग्रैंड फिनाले में प्रतिभागियों का जोश बढ़ाने के लिए मौजूद रहे। इस मौके पर अमर उजाला के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुनील मुटरेजा और अमर उजाला के कार्यकारी संपादक (नार्थ) उदय कुमार भी मौजूद रहे।

बाक्स
‘अमर उजाला चंडीगढ़ की स्मार्टनेस वूमन’ कांटेस्ट की शुरुआत उमा महाजन की ओर से गाए गीत ‘कोमल है कमजोर नहीं’ गीत से हुई। इसके बाद रैपिड फायर राउंड हुआ। इस राउंड में फाइनल में हिस्सा ले रही 42 युवतियों से एक मिनट में एक के बाद एक सवाल पूछे गए। इस राउंड के आधार पर 27 युवतियों का चयन दूसरे राउंड के लिए हुआ। दूसरे राउंड से चंडीगढ़ और पंचकूला से 5-5 और मोहाली से 4 युवतियां तीसरे राउंड में पहुंचीं। तीसरा राउंड बजर राउंड था जिसके आधार पर चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला से तीन-तीन युवतियों का चयन किया गया। फाइनल राउंड में इन युवतियों से दीप्ति भटनागर ने सवाल पूछे जिसके आधार पर स्मार्टेस्ट वूमन का चयन किया गया।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

RLA चंडीगढ़ में फिर गलने लगी दलालों की दाल, ऐसे फांस रहे शिकार

रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) सेक्टर-17 में एक बार फिर दलाल सक्रिय हो गए हैं, जो तरह-तरह के तरीकों से शिकार को फांस रहे हैं।

21 जनवरी 2018

Related Videos

आगरा कॉलेज में युवकों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, छात्रा बनी गोली का निशाना

आगरा कॉलेज में शनिवार दोपहर को एक पूर्व छात्र के गुट ने कई राउंड फायरिंग करके दहशत फैला दी। गुट में शामिल छात्र और युवकों ने एक के बाद एक सात फायर किए। इस फायरिंग में एक गोली एक छात्रा के पैर को छूकर भी निकली।

21 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper