मोहली की बेटी पीसीएस एग्जाम में चमकी

Chandigarh Updated Fri, 15 Jun 2012 12:00 PM IST
मोहाली। अगर किसी काम को पूरी मेहनत और लगन से किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है। कुछ ऐसा ही सच कर दिखाया है शहर की बेटी अमनइंदर कौर बराड़ ने। उन्होंने पंजाब सिविल सर्विसेज (पीसीएस) में ऑल ओवर पहला रैंक हासिल किया है। दो बार आईएएस की परीक्षा में किस्मत आजमा चुकी, अमनइंदर का मानना है कि यह उनके लिए एक ड्रीम कम ट्रू वाली बात है। अमनिंदर को पूरी उम्मीद थी कि उसके द्वारा की गई कड़ी मेहनत एक न एक दिन जरूर रंग लाएगी।
अमनइंदर ने अपनी इस सफलता का सारा श्रेय अपने पति और माता को दिया। अमनइंदर इस समय मुक्तसर में पति हरशरनदीप सिंह बराड़ के साथ रह रही है, जो कि एडवोकेट हैं। वहीं, अमनइंदर के माइके के सेक्टर-70 स्थित मकान में भी खुशी का माहौल है। अमनइंदर की माता गुरचरन बराड़ अपनी बेटी की सफलता से काफी खुश है। उन्होेंने बताया कि बेटी की इस सफलता से उनका सिर गर्व से ऊंचा हो गया है। अमनइंदर ने बताया कि उसने यह सफलता हासिल करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत की।
उन्होंने बताया कि वह अपना ज्यादा समय पंजाब यूनिवर्सिटी (पीयू) की लाइब्रेरी में ही निकालती थीं। वह अपना दूसरा घर पीयू की लाइब्रेरी को ही मानती थीं। अमनइंदर ने पीयू से बीएसई आनर्स, एमएससी आनर्स व एलएलबी की डिग्रियां हासिल की हैं। अमनइंदर ने बताया कि इससे पहले उन्होंने दो बार आईएएस की परीक्षा भी दी थी, जिसे वह क्लीयर न कर पाईं, लेकिन आज यह सफलता हासिल कर उन्हें काफी अच्छा महसूस हो रहा है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

भारतीय डाक में निकलीं 2,411 नौकरियां, ऐसे करें अप्लाई

करियर प्लस के इस बुलेटिन में हम आपको देंगे जानकारी लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की, करेंट अफेयर्स के बारे में जिनके बारे में आपसे सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं या इंटरव्यू में सवाल पूछे जा सकते हैं और साथ ही आपको जानकारी देंगे एक खास शख्सियत के बारे में।

24 जनवरी 2018