विज्ञापन
विज्ञापन

पानी का स्टाक खत्म, किल्लत बरकरार

Chandigarh Updated Mon, 28 May 2012 12:00 PM IST
ख़बर सुनें
चंडीगढ़। सिटी ब्यूटीफुल में पानी की समस्या दिन प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है। रविवार को भी लो प्रेशर के कारण शहर के कई इलाकों में दूसरी और तीसरी मंजिल पर पानी नहीं चढ़ा। इस कारण लोगों को काफी परेशानी हुई। लोगों के अनुसार सुबह पानी का प्रेशर इतना कम था कि एक बाल्टी भरने में ही आधा घंटा लग गया। वहीं, दोपहर को पानी आया ही नहीं। कजौली वाटर वर्कस की पाइप लाइन टूटने का प्रभाव अब भी शहर पर है। जनस्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी स्टाक पूरा नहीं हुआ है। इस कारण पानी की सप्लाई सामान्य होने में परेशानी आ रही है। जनस्वास्थ्य विभाग के अनुसार शहर में 20 एमजीडी पानी का स्टाक हर समय रहता है, लेकिन शुक्रवार और शनिवार को कजौली वाटर वर्कस की पाइप लाइन टूटने के कारण यह स्टाक खत्म हो गया है। स्टाक पूरा होने में एक सप्ताह लग जाएगा। पानी की समस्या से वीआईपी सेक्टर (सेक्टर-1 से लेकर 11 तक) भी अछूते नहीं हैं। सेक्टर-15 में समय से आधा घंटा पहले ही पानी चला गया।
विज्ञापन
विज्ञापन
सेक्टर-10 निवासी पूर्व मनोनीत पार्षद पल्लव मुखर्जी का कहना है कि ऊपर की मंजिल में पानी का प्रेशर काफी कम रहता है। उन्होंने कहा कि निगम हर बार गर्मियों में पानी की किल्लत न होने का दावा करता है, लेकिन होता इसके उलट है। सेक्टर-40 से 50 में भी लो प्रेशर से लोगों को परेशानी हुई। सेक्टर-41 निवासी सुभाष का कहना है कि डूपलेक्स के मकानों में पिछले एक सप्ताह से ऊपर की मंजिलों में पानी नहीं चढ़ा है। दक्षिणी सेक्टरों की सोसाइटियों में भी ऐसी हालत रही, जिससे वहां के निवासियों को काफी परेशानी हुई। सोमवार को सदन की बैठक में भी पानी की किल्लत और लो प्रेशर का मामला गूंजेगा।
कालोनियोें और गांवों में भी संकट
शहर की कालोनियों और गांवों में भी पानी का संकट जारी है। डड्डूमाजरा, रामदरबार और धनास में तो कई घरों में रविवार को गंदे पानी की सप्लाई आई। कजेहड़ी और मलोया में भी गंदे पानी की सप्लाई हुई।
पानी के सिर्फ छह टैंकर गए
जनस्वास्थ्य विभाग के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर आरसी दीवान का कहना है कि रविवार को काफी कम शिकायतें आई हैं। शहर में सिर्फ छह जगह ही पानी के टैंकर भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि रविवार सुबह सवा दो बजे वाटर वर्कस से पानी की सप्लाई शुरू की गई थी। परीक्षण के तौर पर दोपहर की सप्लाई बंद की गई थी, ताकि चेक किया जाए कि पानी का प्रेशर कितना बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि एक जून से आधिकारिक तौर पर दोपहर की सप्लाई बंद की जाएगी।
लीकेज पर नजर न जाए इसलिए किया जाता है लो प्रैशर
सेक्टर-45 निवासी सोसाइटी फार अवेयरनेस एंड प्रोटेक्शन के अध्यक्ष वीरेंद्र्र सिंह का कहना है कि शहर में जगह-जगह पानी की लीकेज हो रही है। उनका कहना है कि शहर में पानी के अंडरग्राउंड पाइप खस्ता हो चुके हैं। इस लिए नगर निगम जानबूझकर पानी का प्रेशर नहीं बढ़ाता। इसी कारण ऊपर की मंजिलों में पानी नहीं चढ़ता है।

Recommended

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।
UP Board 2019

UP Board Class 10th & 12th 2019 की परीक्षाओं का सबसे तेज परिणाम देखने के लिए रजिस्टर करें।

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान
ज्योतिष समाधान

हनुमान जयंती पर नौकरी प्राप्ति, आर्थिक उन्नत्ति, राजनीतिक सफलता एवं शत्रुनाशक हनुमंत अनुष्ठान

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
लोकसभा चुनाव - किस सीट पर बदले समीकरण, कहां है दल बदल की सुगबुगाहट, राहुल गाँधी से लेकर नरेंद्र मोदी तक रैलियों का रेला, बयानों की बाढ़, मुद्दों की पड़ताल, लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़े हर लाइव अपडेट के लिए पड़ते रहे अमर उजाला चुनाव समाचार।
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

आज का पंचांग : 19 अप्रैल 2019, शुक्रवार

शुक्रवार को लग रहा है कौन सा नक्षत्र और बन रहा है कौन सा योग? दिन के किस पहर करें शुभ काम? जानिए यहां और देखिए पंचांग शुक्रवार 19 अप्रैल 2019.

19 अप्रैल 2019

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election