लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chhattisgarh ›   congress session will be held in february in chhattisgarh raipur

National Convention: कांग्रेस का अधिवेशन इस बार रायपुर में, 26 जनवरी से 'हाथ से हाथ जोड़ो' अभियान का भी आगाज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रायपुर/ दिल्ली Published by: मोहनीश श्रीवास्तव Updated Sun, 04 Dec 2022 04:49 PM IST
सार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल CWC (कांग्रेस वेलफेयर कमेटी) की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे हुए हैं। दिल्ली में हुई बैठक में कांग्रेस अधिवेशन रायपुर में कराने पर सहमति बनी है। इस पर मुख्यमंत्री बघेल ने खुशी जताते हुए कहा है कि 'यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण पल होगा'।

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम भूपेश दिल्ली पहुंचे।
कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम भूपेश दिल्ली पहुंचे। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी
विज्ञापन

विस्तार

कांग्रेस का 85वां राष्ट्रीय अधिवेशन इस बार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में होगा। इसके लिए फरवरी माह का समय तय किया गया है। हालांकि अभी तारीख तय नहीं है। इसके साथ ही `भारत जोड़ो यात्रा’ की सफलता को देखते हुए अब कांग्रेस एक नया अभियान `हाथ से हाथ जोड़ो शुरू करेगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद केसी वेणुगोपाल ने इसकी जानकारी दी है। 





पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने रविवार को दिल्ली में मीडिया को बताया कि, आज कांग्रेस संचालन समिति की बैठक में हमने दो बातों पर चर्चा की। पहला हमारी पार्टी का पूर्ण अधिवेशन होना है, जिसे हमने फरवरी के दूसरे पखवाड़े में आयोजित करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि यह 3 दिवसीय सत्र होगा, जो छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आयोजित किया जाएगा। 



महासचिव वेणुगोपाल ने कहा कि, दूसरा यह कि, हमने भारत जोड़ो यात्रा के लिए भविष्य की कार्रवाई की समीक्षा की और चर्चा की। हमने 26 जनवरी से बड़े पैमाने पर ‘हाथ से हाथ जोड़ो अभियान’ चलाने का फैसला किया है। यह दो महीने तक चलने वाला लंबा अभियान होगा। पार्टी की इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी दिल्ली में हैं। उन्होंने भी ट्वीट कर अधिवेशन होने की जानकारी दी है। 
 
विज्ञापन


मुख्यमंत्री बघेल ने ट्वीट किया कि, मुझे बताते हुए खुशी है कि स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में फरवरी माह में होगा। यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण पल होगा। दिल्ली में बैठक से पहले मुख्यमंत्री बघेल ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और अन्य पार्टी नेताओं से भी मुलाकात की। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00