लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chhattisgarh ›   Chhattisgarh Naxal attack LIVE : today Home minister Amit shah in Bijapur met security forces who were injured CM Bhupesh Baghel

नक्सली हमला: अमित शाह बोले- लड़ाई और तेज होगी, नक्सलियों के खिलाफ जंग अब निर्णायक दौर में

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बीजापुर Published by: दीप्ति मिश्रा Updated Mon, 05 Apr 2021 01:41 PM IST
गृह मंत्री अमित शाह
गृह मंत्री अमित शाह - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में शनिवार शाम 700 से ज्यादा सुरक्षाकर्मियों को घेरकर नक्सलियों ने हमला किया। नक्सली और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए थे। आज इन्हीं शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जगदलपुर पहुंचे। यहां गृह मंत्री और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। अब अमित शाह और बघेल शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। बैठक के बाद शाह ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई रुकेगी नहीं और तेज होगी। 



छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, मैंने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल और सुरक्षा बलों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।अधिकारियों ने कहा कि यह लड़ाई कमजोर नहीं होनी चाहिए, इससे पता चलता है कि हमारे जवानों का मनोबल बरकरार है। शाह  ने कहा कि नक्सलियों को इस लड़ाई को अंजाम तक ले जाएंगे।देश जवानों के बलिदान को नहीं भूलेगा।




नक्सलियों के कायराना हमले के बाद गृह मंत्रालय अलर्ट मोड पर आ गया है। अब नक्सलियों के खिलाफ बड़े ऑपरेशन की तैयारी की जा रही है। इसके अलावा गृह मंत्री अस्पतालों में भर्ती घायल जवानों से भी मुलाकात करेंगे। 
 

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों ने 700 से अधिक जवानों को घेर कर हमला किया। बीजापुर एसपी ने रविवार को बताया कि नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए हैं और कई जवान अब भी लापता हैं। नक्सलियों ने दो दर्जन से अधिक सुरक्षाकर्मियों के हथियार भी लूट लिए। 

इस घटना पर सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने कहा कि अगर हमारी किसी भी तरह की विफलता होती, तो इतने नक्सली नहीं मारे जाते। उन्होंने कहा कि घायल नक्सलियों एवं मृत नक्सलियों के शवों को ले जाने के लिए तीन ट्रैक्टरों का इस्तेमाल किया गया। उन्होंने कहा कि अभी ऑपरेशन में मारे गए नक्सलियों की सटीक संख्या कहना मुश्किल है, लेकिन यह संख्या 25-30 होनी चाहिए।

पूर्व सीएम बोले- रोम जल रहा था और नीरो बजा रहा था बांसुरी

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल असम में चुनाव प्रचार कर रहे थे। इस लेकर विपक्षी पार्टी भाजपा ने उन्हें जमकर घेरा है। पूर्व सीएम रमन सिंह ने भूपेश पर हमला बोलते हुए कहा कि जब राज्य में 22 जवान शहीद हो गए और 30 घायल हो गए। वहीं कोविड दर भी लगातार बढ़ रही है, इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री असम में चुनाव प्रचार में व्यस्त है। यह तो वहीं बात हो गई कि जब रोम जल रहा था, तब नीरो बांसुरी बजा रहा है। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00