विज्ञापन
विज्ञापन

फरमान: पंजाब यूनिवर्सिटी में बिना परमिशन नहीं कर सकते अनुच्छेद 370 और 35ए पर ओपन डिस्कशन

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Updated Wed, 14 Aug 2019 11:54 AM IST
पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट
पंजाब यूनिवर्सिटी स्टूडेंट - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
पीएसयू ललकार छात्र संगठन की तरफ से अनुच्छेद 370 और 35ए पर की जाने वाली ओपन डिस्कशन पर पंजाब यूनिवर्सिटी प्रशासन ने रोक लगा दी। इसके बाद जब स्टूडेंट्स ने इस मामले पर प्रेस वार्ता बुलाई तो भी पीयू प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। पीयू के इस फैसले को लेकर स्टूडेंट्स ने रोष जाहिर किया।
विज्ञापन
पीएसयू ललकार छात्र संगठन ने अनुच्छेद 370 और 35ए पर ओपन डिस्कशन का कार्यक्रम रखा था। सूचना मिलने पर एरिया थाना सेक्टर-11 की तरफ से स्टूडेंट्स को इस प्रकार की एक्टीविटी करने पर रोक लगा दी गई। पंजाब यूनिवर्सिटी ने इस मामले पर कहा कि बिना परमिशन अनुच्छेद 370 और 35ए पर कोई डिस्कशन नहीं होगी।

जानकारी देते हुए पीएसयू ललकार के स्टूडेंट्स अमन ने बताया कि जब पूरा देश अनुच्छेद 370 पर बात कर रहा है तो यूनिवर्सिटी प्रबंधन उस पर चर्चा करने के लिए रोक लगा रही है। अमन ने कहा कि स्टूडेंट्स यदि देश के गंभीर मुद्दों पर बात नहीं करेंगे तो कौन इस पर प्रतिक्रिया देगा।

अमन ने बताया कि पीयू प्रशासन का कहना है कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले किसी भी मुद्दे को पीयू में छेड़ा नहीं जाएगा, लेकिन अनुच्छेद 370 और 35ए में कोई भी धार्मिक भावना नहीं है।

अब 19 अगस्त को होगी ओपन डिस्कशन
प्रैस वार्ता पर रोक लगने के बाद स्टूडेंट्स ने डीएसडब्ल्यू और पुलिस प्रशासन से बात की और बताया कि अनुच्छेद 370 में किसी प्रकार की धार्मिक भावना को नहीं छेड़ा जाएगा। इसे लेकर एक बैठक भी की गई। इसके बाद 19 अगस्त को इस प्रोग्राम को करने की परमिशन दी गई है। अमन ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों में रोक लगाने का खामियाजा यूनिवर्सिटी को भारी पड़ेगा।
विज्ञापन

Recommended

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?
Junglee Rummy

आखिर भारतीयों को क्यो पसंद है रमी खेलना?

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा और घर बैठें पाएं प्रसाद : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Dehradun

छात्रवृत्ति के लिए आवेदन करने का एक और मौका, 31 अक्टूबर तक कर सकते हैं अप्लाई

अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के उन छात्रों के पास शैक्षणिक वर्ष 2019-20 के लिए पूर्वदशम और दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना के तहत ऑनलाइन आवेदन करने का एक और मौका मिल गया है, जो आवेदन करने से छूट गए हैं।

22 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

NCRB Report: यूपी महिलाओं के लिए असुरक्षित, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

एनसीआरबी ने साल 2017 का आपराधिक डेटा जारी किया है। आंकड़ों के मुताबिक यूपी में महिलाओं के खिलाफ सबसे ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज किए गए हैं। जिसको लेकर कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है।

22 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree