लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Second counseling of BA started in Chandigarh colleges

Chandigarh: BA की दूसरी काउंसलिंग शुरू, 60 प्रतिशत से अधिक अंकों वाले छात्रों को मिला मौका

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Thu, 18 Aug 2022 08:59 PM IST
सार

अब तीसरी काउंसलिंग 20 अगस्त को 50 प्रतिशत और इससे अधिक अंक वालों के लिए और 22 अगस्त को 50 प्रतिशत से कम अंक वालों के लिए चौथी काउंसलिंग आयोजित होगी। वहीं रिजवर्ड कैटेगरी की काउंसलिंग 20 अगस्त को आयोजित होगी।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

चंडीगढ़ के सरकारी और निजी कॉलेजों में नॉन सेंट्रलाइज्ड कोर्स बीए में दाखिले की दूसरी काउंसलिंग गुरुवार को आयोजित की गई। दूसरी काउंसलिंग में कॉलेजों की ओर से 60 प्रतिशत और इससे अधिक अंक के छात्रों को मौका दिया गया। वहीं डीएवी कॉलेज की ओर से बीए के लिए दूसरी काउंसलिंग नहीं करवाई गई है। 



कॉलेज प्रशासन का कहना है कि उनके पास बीए कोर्स कुल 1000 हजार सीटें हैं और पहली काउंसलिंग की मेरिट में ही 70 प्रतिशत से अधिक अंकों वाले लगभग 1500 उम्मीदवार आ गए हैं इसलिए दूसरी काउंसलिंग के लिए सीटें खाली नहीं है। अगर भविष्य में सीटें खाली होती है तो ही कोई दूसरी काउंसलिंग आयोजित होगी। 


दाखिले के लिए 24 घंटे में करवाएं फीस जमा  
शहर के कॉलेजों में बीए में दाखिले के लिए दूसरी काउंसलिंग के लिए चयनित उम्मीदवारों को फीस का लिंक भेजा गया है। इसे रजिस्टर्ड ई-मेल या एसएमएस के जरिए भेजा गया है। उम्मीदवारों को फीस लिंक भेजे जाने के 24 घंटे के समय अंतराल में फीस जमा करवानी होगी। अगर उम्मीदवार तय समय में फीस जमा नहीं करते हैं तो उनका दाखिला रद्द हो जाएगा। वहीं जिन उम्मीदवारों ने दाखिला फॉर्म में किसी भी तरह की गलती की है, उसे भी मेरिट में शामिल नहीं किया गया है। 

बीए काउंसलिंग का ये रहेगा शेड्यूल
निजी और सरकारी कॉलेजों में नॉन सेंट्रलाइज्ड कोर्स बीए में दाखिले के लिए गुरुवार को दूसरी काउंसलिंग में 60 प्रतिशत और इससे अधिक अंक वाले विद्यार्थी लिए गए। अब तीसरी काउंसलिंग 20 अगस्त को 50 प्रतिशत और इससे अधिक अंक वालों के लिए और 22 अगस्त को 50 प्रतिशत से कम अंक वालों के लिए चौथी काउंसलिंग आयोजित होगी। वहीं रिजवर्ड कैटेगरी की काउंसलिंग 20 अगस्त को आयोजित होगी। सरकारी कॉलेज और खालसा कॉलेज में तीसरी और चौथी काउंसलिंग होने की संभावना है। एसडी कॉलेज के पास भी सीटों से अधिक आवेदन आ चुके हैं। 

होम साइंस कॉलेज के बीएससी की दूसरी काउंसलिंग की मेरिट जारी 
सेक्टर-10 स्थित गवर्नमेंट होम साइंस कॉलेज के बीएससी कोर्स की दूसरी काउंसलिंग की मेरिट सूची जारी की गई है। इसमें यूटी पूल, आउटसाइड यूटी और सभी रिजवर्ड कैटेगरी की मेरिट लिस्ट जारी की गई है। दूसरी काउंसलिंग में चयनित उम्मीदवारों को 19 अगस्त से लेकर 21 अगस्त तक फीस जमा करवानी होगी। फीस जमा करवाने के बाद ही सीट पक्की होगी। उम्मीदवार को फीस ऑनलाइन डीएचई की वेबसाइट या ई-सपंर्क केंद्र में जमा करवानी होगी। फीस जमा करवाते समय उम्मीदवार को फॉर्म नंबर के साथ कॉलेज का नाम सही भरना होगा। 

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00