लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Punjab Will have to wait for severe cold, temp will be one to two degrees higher than normal in December

पंजाब: कड़ाके की ठंड के लिए अभी करना होगा इंतजार, दिसंबर में सामान्य से एक से दो डिग्री ज्यादा रहेगा तापमान

अमर उजाला ब्यूरो, चंड़ीगढ़ Published by: भूपेंद्र सिंह Updated Tue, 06 Dec 2022 08:01 AM IST
सार

मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए पंजाब का मौसम शुष्क रहने की भविष्यवाणी कर दी है। इस दौरान बारिश नहीं होगी।

सांकेतिक तस्वीर।
सांकेतिक तस्वीर। - फोटो : सोशल मीडिया
विज्ञापन

विस्तार

पंजाब में कड़ाके की ठंड के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक इस बार दिसंबर में दिन और रात ज्यादा ठंडे नहीं होगे। दिन व रात का तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री ज्यादा रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक इसका कारण है कि दिसंबर का महीना ज्यादातर सूखा रहेगा।



इन पांच दिनों की तरह दिसंबर में आने वाले दिनों में बारिश पड़ने की संभावना बहुत कम है। मौसम विभाग के डायरेक्टर मनमोहन सिंह ने अमर उजाला से बात करते हुए कहा कि फिलहाल 14 दिसंबर तक पंजाब का मौसम पूरी तरह से शुष्क रहेगा।


बारिश नहीं होगी। इसके बाद भी ज्यादातर सूखा रहने की ही संभावना है। इस वजह से तापमान के सामान्य से ज्यादा रहने की संभावना है। आगे कहा कि बारिश न होने और रोजाना अच्छी धूप खिलने के कारण ठंड के लिए अभी इंतजार करना होगा।

उधर, सोमवार को जारी यलो अलर्ट के तहत पंजाब के अमृतसर, तरनतारन, कपूरथला, जालंधर, फिरोजपुर, फाजिल्का, फरीदकोट, मुक्तसर, मोगा, बठिंडा, और लुधियाना जिलों में सुबह घनी धुंध रही। मौसम विभाग के मुताबिक कुछ जिलों में खास तौर से बाहरी इलाकों में विजिबिलिटी 500 मीटर तक की ही रही।

वहीं पंजाब में सबसे कम 4.8 डिग्री के न्यूनतम तापमान के साथ जालंधर सबसे ठंडा रहा। इसके अलावा बठिंडा का 5.0 डिग्री, फरीदकोट का 5.6,  मुक्तसर का 6.3, लुधियाना का न्यूनतम तापमान 7.2, अमृतसर का 6.6, पटियाला का 8.1, पठानकोट का 7.4 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए पंजाब का मौसम शुष्क रहने की भविष्यवाणी कर दी है। इस दौरान बारिश नहीं होगा, लेकिन अलग-अलग जगहों पर हल्के से मध्यम धुंध पड़ने की संभावना है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00