लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Punjab Governor Banwarilal Purohit tested positive for covid 19

Chandigarh: पंजाब के राज्यपाल कोरोना पॉजिटिव, दो घंटे तक सैकड़ों बच्चों के बीच रहे, चार घंटे बाद आई रिपोर्ट

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Fri, 05 Aug 2022 09:46 PM IST
सार

चंडीगढ़ में कोरोना के 126 नए मरीज मिले हैं। मनीमाजरा में सबसे ज्यादा 17 और सेक्टर 40 में 10 मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटे में 1440 लोगों की जांच की। इनमें से 66 पुरुष और 60 महिलाओं में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

बनवारीलाल पुरोहित।
बनवारीलाल पुरोहित। - फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी (फाइल फोटो)
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब के राज्यपाल व यूटी के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शुक्रवार शाम साढ़े चार बजे आई जांच रिपोर्ट में पुरोहित में संक्रमण की पुष्टि की गई है। प्रशासक शुक्रवार सुबह 10.30 से दोपहर 12.30 बजे तक सेक्टर-18 स्थित टैगोर थिएटर में भवन विद्यालय की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।


इस दौरान भारतीय विद्या भवन चंडीगढ़ केंद्र के चेयरमैन आरके साबू, वाइस चेयरमैन जग्नेश खेतान, सेक्रेटरी मधुकर मल्होत्रा और केंद्र के कमेटी के सदस्यों के साथ भी उनके साथ बैठे थे। उधर, डीपीआर चंडीगढ़ की ओर से संपर्क में आने वाले लोगों को आइसोलेशन में रहने और लक्षण दिखने पर कोरोना जांच कराने की सलाह दी गई है। 



कार्यक्रम में स्कूल के सैकड़ों बच्चे मौजूद थे। वहीं सीनियर प्रिंसिपल व निदेशक विनीता अरोड़ा, न्यू ब्रांच चंडीगढ़ की प्रिंसिपल इंद्रपीत कौर, वाइस प्रिसिंपल सुपर्णा बंसल, जूनियर स्कूल प्रिंसिपल सोमा मुखोपाध्याय भी मौजूद रही थीं। प्रशासक में संक्रमण की पुष्टि के बाद कार्यक्रम में मौजूद बच्चों के साथ शिक्षकों और स्टाफ पर भी संक्रमण का खतरा मंडराने लगा है। प्रशासन की ओर से बताया गया है कि राज्यपाल में संक्रमण का कोई गंभीर लक्षण नहीं है। वे अपने आवास पर आइसोलेट हैं। 

शहर में कोरोना के 126 नए मरीज मिले
चंडीगढ़ में कोरोना के 126 नए मरीज मिले हैं। मनीमाजरा में सबसे ज्यादा 17 और सेक्टर 40 में 10 मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटे में 1440 लोगों की जांच की। इनमें से 66 पुरुष और 60 महिलाओं में संक्रमण की पुष्टि हुई है। संक्रमण दर 8.75 प्रतिशत पर पहुंच गई है। वहीं सात दिन की अवधि पूरी करने पर 148 लोगों को छुट्टी दे दी गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या 879 हो गई है। अब तक 1171 मरीजों की मौत हो चुकी है। शहर के विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड पर 45 व वेंटिलेटर पर 3 मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00