लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Chandigarh ›   Punjab BJP organise Janta di vidhansabha outside punjab Assembly

पंजाब भाजपा ने लगाई अपनी विधानसभा: ऑपरेशन लोट्स पर बोले जाखड़...भैंस खरीदते वक्त भी पिछला रिकॉर्ड देखा जाता है

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: निवेदिता वर्मा Updated Tue, 27 Sep 2022 12:56 PM IST
सार

पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने कहा कि भैंस खरीदते वक्त भी लोग उसका पिछला रिकॉर्ड देखते हैं। आप के विधायक कौन खरीदेगा। जाखड़ ने कहा कि आप के 67 एमएलए में से 23 पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। 

विस परिसर में भाजपा ने लगाई अपनी विधानसभा।
विस परिसर में भाजपा ने लगाई अपनी विधानसभा। - फोटो : अमर उजाला
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पंजाब भाजपा ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार को घेरने के लिए एक अनूठा प्रयोग किया। एक ओर आप सरकार ने विधानसभा में विशेष सत्र का आयोजन किया, वहीं दूसरी तरफ भाजपा ने ‘जनता दी विधानसभा’ लगा दी। जनता की विधानसभा के स्पीकर अजैब सिंह भट्टी सदन की कार्यवाही शुरू करते हैं। उन्हें प्रोटेम स्पीकर जीवन गुप्ता कुर्सी पर आमंत्रित करते हैं। पंजाब की नामचीन हस्तियों के देहावसान पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद सदन ऑपरेशन लोटस, भ्रष्टाचार और वादाखिलाफी जैसे मुद्दों पर एका एक गरमा जाता है। 



भाजपा ने सबसे पहले दिवंगत गायक सिद्धू मूसेवाला, कबड्डी खिलाड़ी संदीप सिंह, पंजाब विधानसभा के पूर्व स्पीकर निर्मल सिंह काहलों, डॉ. धर्मवीर, किसान नेता पद्मश्री जगजीत सिंह हारा, समाजसेवी कृष्ण देव खोसला, प्रीतम सिंह और जत्थेदार तोता सिंह के निधन पर शोक जताया।


जनता दी विधानसभा के इस सत्र का बिजनेस ऑवर शुरू होने से पहले शहीद भगत सिंह के नाम पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट का नाम रखने के लिए प्रधानमंत्री के प्रति धन्यवाद प्रस्ताव रखा गया। इसके बाद पूर्व सांसद सुनील जाखड़ ने सरकार में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रस्ताव रखते हुए आरोप लगाया कि आप सरकार के मंत्री पंजाब में सरेआम भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। 

उन्होंने इसके लिए निंदा प्रस्ताव रखा। इस संबंधी राज्यपाल को प्रस्ताव दिया जाएगा। जाखड़ ने कहा कि ऑपरेशन लोटस का नाम देते हुए आप सरकार के विधायकों ने जो खरीद-फरोख्त की कहानी गढ़ी है वह केवल अपनी नाकामियों और भ्रष्टाचार से ध्यान हटाने के मकसद से है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि भैंस खरीदने पर भी खरीदार उसका रिकॉर्ड देखते हैं तो उन विधायकों को कौन खरीदेगा, जिनका रिकॉड ही खराब हो। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है।

इसके बाद भाजपा नेता फतेह जंग सिंह बाजवा ने कहा कि आप सरकार के राज में अब तो गैंगस्टर भी सोशल मीडिया पर युवाओं को रोजगार का ऑफर देने लगे हैं। परविंदर सिंह ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया। वहीं, घोषणा पत्र की वादाखिलाफी के मुद्दे पर मनोरजंन कालिया ने कहा कि महिलाओं को 1,000 रुपये देने का वादा हो या फिर 300 यूनिट मुफ्त बिजली की बात। 

आप सरकार किसी भी एलान को पूरी तरह लागू नहीं कर पाई है। उन्होंने प्रस्ताव रखा कि पंजाब के हर जिले में इस तरह की विधानसभा के सत्र आयोजित कर जनता को जागरूक किया जाए। इसके अलावा रेणू कश्यप, अरविंद खन्ना, राणा रणजीत सिंह सोढी, डॉ. सुभाष शर्मा, सुरजीत कुमार, दयाल सिंह सोढी ने भी संबोधित किया। इस मौके पर पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्विनी शर्मा भी मौजूद रहे। 

भाजपा के कार्यक्रम में नहीं आए कैप्टन अमरिंदर
हाल ही में भाजपा में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस कार्यक्रम में आने की सूचना थी लेकिन वह नहीं पहुंचे। उनकी गैर-मौजूदगी को लेकर चर्चा बनी रही। गौर हो कि कैप्टन अमरिंदर सिंह बीते दिनों दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कैबिनेट मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल हुए थे।
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00