लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   Chandigarh ›   Pratap Singh Bajwa said all opposition parties should unite against BJP

कांग्रेस का सत्याग्रह: प्रताप सिंह बाजवा बोले- अपने मतभेदों को छोड़ भाजपा के खिलाफ सभी विपक्षी दल एकजुट हों

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, चंडीगढ़ Published by: ajay kumar Updated Sun, 26 Mar 2023 08:24 PM IST
सार

प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई केवल इसलिए की गई है क्योंकि वह संसद के अंदर और बाहर वास्तविक मुद्दों को उठाते हैं और हाल ही में उन्होंने अदाणी समूह पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट जारी होने के बाद केंद्र की भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा किया था।

Pratap Singh Bajwa said all opposition parties should unite against BJP
प्रताप सिंह बाजवा। - फोटो : @Partap_Sbajwa

विस्तार

राहुल गांधी को लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहराने के विरोध में पंजाब कांग्रेस कमेटी ने रविवार को चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस भवन में सत्याग्रह किया। इस मौके पर पंजाब में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने देश के सभी विपक्षी राजनीतिक दलों को आह्वान किया कि वे केंद्र सरकार के इस तरह के कठोर रवैये के खिलाफ मजबूती से खड़े हों।



बाजवा ने कहा कि अगर भाजपा के अलोकतांत्रिक रुख के बाद सभी विपक्षी राजनीतिक दल एकजुट होने में विफल रहते हैं तो अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को भी इसी तरह के परिणाम भुगतने होंगे। सभी विपक्षी दलों के लिए कांग्रेस के साथ एकजुटता से खड़े होने और केंद्र सरकार के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराने का यह आखिरी मौका है। लोकसभा में 542 सांसद हैं। चुनावी हलफनामे के अनुसार 160 लोग हत्या, अपहरण और जबरन वसूली समेत जघन्य अपराधों के आरोपों का सामना कर रहे हैं फिर भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।


बाजवा ने कहा कि राहुल गांधी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई केवल इसलिए की गई है क्योंकि वह संसद के अंदर और बाहर वास्तविक मुद्दों को उठाते हैं और हाल ही में उन्होंने अदाणी समूह पर हिंडनबर्ग रिपोर्ट जारी होने के बाद केंद्र की भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा किया था। उन्होंने कहा कि भारत में सभी विपक्षी दलों को अपने अन्य राजनीतिक मतभेदों को पीछे छोड़कर ऐसे समय में एकता का प्रदर्शन करना चाहिए जब लोकतंत्र के बुनियादी सिद्धांत दांव पर हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

फॉन्ट साइज चुनने की सुविधा केवल
एप पर उपलब्ध है

बेहतर अनुभव के लिए
4.3
ब्राउज़र में ही
एप में पढ़ें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed