विज्ञापन

उत्तर भारत में फिल्म 'पानीपत' पर लगे प्रतिबंध, निर्माता के खिलाफ की जाए कानूनी कार्रवाई: मलिक

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, रोहतक (हरियाणा) Updated Tue, 10 Dec 2019 01:23 AM IST
फिल्म पानीपत का विरोध।
फिल्म पानीपत का विरोध। - फोटो : अमर उजाला
ख़बर सुनें
मराठों व अहमदशाह अब्दाली के बीच 14 जनवरी 1761 में हुई पानीपत की तीसरी लड़ाई पर बनी फिल्म पानीपत में महाराजा सूरजमल के चरित्र चित्रण को लेकर जाट संगठन फिल्म निर्माता से नाराज हैं। जाट आरक्षण संघर्ष समिति व नांदल खाप ने फिल्म पर उत्तर भारत में प्रतिबंध लगाने की मांग की है, बल्कि मंगलवार को समिति के सदस्य समाज के लोगों के साथ डीसी व एसपी को इसके लिए मांग पत्र देंगे।
विज्ञापन
समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक सोमवार को जसिया पहुंचे और समिति के पदाधिकारियों की मीटिंग ली। मलिक ने कहा कि पानीपत फिल्म में इतिहास के तथ्यों को गलत तरीके से पेश करके महाराज सूरजमल की छवि खराब करने का प्रयास किया गया है। इससे जाट समाज के अंदर रोष है।

मीटिंग में तीन प्रस्ताव पास किए गए। सबसे पहले फिल्म निर्माता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। दूसरा, मंगलवार को जिला स्तर पर संगठन के सदस्य समाज के लोगों के साथ मिलकर डीसी व एसपी को मांग पत्र देंगे, जिसमें जिले के अंदर फिल्म को बंद करने की मांग की जाएगी। तीसरा, हरियाणा के अलावा, यूपी, उतराखंड, दिल्ली, एमपी व राजस्थान की इकाइयों से भी संपर्क किया जा रहा है, ताकि वहां भी फिल्म पर प्रतिबंध लगवाया जा सके।

नांदल खाप ने भी किया फिल्म का विरोध
पानीपत फिल्म में महाराजा सूरजमल के जीवन चरित्र को गलत तरीके से दिखाने के विरोध में नांदल भवन में नांदल खाप की सोमवार को बैठक हुई। अध्यक्षता ओमप्रकाश नांदल ने की। खाप महासचिव संजीत नांदल ने कहा कि जिस तरह शिवाजी अकेले मराठों के हीरो नहीं हैं और पृथ्वीराज चौहान अकेले राजपूतों के हीरो नहीं हैं उसी प्रकार महाराजा सूरजमल भी सिर्फ जाटों के हीरो न होकर पूरे देश के हीरो हैं। 

उनके गलत चित्रण का विरोध करना हर भारतवासी का कर्तव्य है। इस मौके पर लोकहित संस्था के प्रधान व नांदल खाप से संबंधित एडवोकेट चंचल नांदल, अठगामा बोहर के पूर्व प्रधान रणबीर नांदल, पूर्व सरपंच अजयपाल, कृष्ण कालिया, रामऋषि, विक्रम, प्रदीप, सतबीर नांदल, आशीष आदि मौजूद रहे।
विज्ञापन

Recommended

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे
LPU

आईआईटी से कम नहीं एलपीयू, जानिए कैसे

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक
Astrology Services

ढाई साल बाद शनि बदलेंगे अपनी राशि , कुदृष्टि से बचने के लिए शनि शिंगणापुर मंदिर में कराएं तेल अभिषेक

विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Chandigarh

रोहतकः एसटीएफ ने भारी मात्रा में चरस की बरामद, एक आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

एसटीएफ द्वारा नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कार्य करते हुए प्राप्त मुखबरी के आधार पर यह कार्रवाई की गई।

27 जनवरी 2020

विज्ञापन

मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत

बास्केटबॉल के जादूगर कोबी ब्रायंट की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत हो गई है। हादसे के वक्त उस हेलिकॉप्टर में कुल 5 लोग सवार थे. किसी को भी नहीं बचाया जा सका।

27 जनवरी 2020

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election
  • Downloads

Follow Us